close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day: 4 साल की उम्र में सोनू निगम करने लगे थे स्टेज शो, एक गाने की फीस है करोड़ों

2018 में आए आंकड़ों के मुताबिक सोनू निगम की नेट वर्थ लगभग 50 करोड़ है. सोनू के फिल्म के पर गाने के 6 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

B'day: 4 साल की उम्र में सोनू निगम करने लगे थे स्टेज शो, एक गाने की फीस है करोड़ों
सोनू निगम (फोटो साभार: Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में से एक सोनू निगम आज 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. मोहम्मद रफी के गाने को गाकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले सोनू निगम ने 4 साल की उम्र से ही स्टेज शो करना शुरू का दिया था. रफी के गानों के फैन सोनू 19 साल की उम्र में किस्मत आजमाने मुंबई आ गए. स्ट्रगल और सक्सेस दोनों का दौर एंजॉय कर चुके सोनू निगम आज एक फिल्म के पर गाने के 6 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

साल 1973 में हरियाणा के फरीदाबाद में सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई, को हुआ था. बचपन से ही सोनू की दिलचस्पी संगीत में थी. सोनू ने अपने पिता के साथ स्टेज परफॉर्मेंस से अपना करियर शुरू किया. 2018 में आए आंकड़ों के मुताबिक सोनू निगम की नेट वर्थ लगभग 50 करोड़ है. सोनू के फिल्म के पर गाने के 6 लाख रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा सोनू 10 से 15 लाख रुपये की फीस एक कॉन्सर्ट के लिए लेते हैं. सोनू निगम की सालाना कमाई 5 करोड़ के आसपास है.

बर्थडे स्पेशल: आज भी मशहूर हैं सोनू निगम के ये 10 गाने, आप भी सुनिए

मोहम्मद रफी के गानों ने दी पहचान 
सोनू को पहचान मोहम्मद रफी के गानों से मिली और फिर सोनू के गाए गाने 'रफी की यादें' को टी सीरीज ले लॉन्च किया. फिल्म 'आजा मेरी जान' के गीत 'ओ आसमान' ने साल 1992 में सोनू निगम को बॉलीवुड में पहचान दिलाई. इसके बाद सोनू निगम ने मुकाबला, शबनम, आग, मेहरबान जैसी फिल्मों में गाने गाए. सोनू निगम ने बतौर सिंगर अपना करियर डेब्यू फिल्म 'जनम' से किया हालांकि यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई.

जीत चुके हैं कई अवॉर्ड 
सोनू निगम को अब तक दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. 2002 में फिल्म 'साथिया' के टाइटल ट्रैक के लिए बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला. फिर साल 2003 में फिल्म 'कल हो ना हो' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड दोनों से नवाजा गया. साल 1995 में सोनू निगम ने टीवी शो सारेगामा होस्ट किया और इस शो ने सोनू के करियर को आगे बढ़ने में मदद की. इसी बीच टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार ने सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' में गाने का मौका दिया। फिल्म में उनका गाया गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' सुपरहिट रहा.