Sushant case: NCB की जांच के आधार पर ED दर्ज कर सकता है नया मामला
Advertisement

Sushant case: NCB की जांच के आधार पर ED दर्ज कर सकता है नया मामला

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर नया मामला दर्ज करने के लिए कानूनी सलाह ले रही है.

Sushant case: NCB की जांच के आधार पर ED दर्ज कर सकता है नया मामला

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर एक और मामला दर्ज कर सकता है. जबकि ईडी पहले ही मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रही है. यह मामला ईडी ने सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस में की गई शिकायत के बाद दर्ज किया था, जिसमें दिवंगत अभिनेता के खाते से अन्य बैंक खातों में 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का आरोप लगाया गया है.

ED के अधिकारी ने कहा

वहीं एनसीबी मंगलवार को दिवंगत अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है. ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर नया मामला दर्ज करने के लिए कानूनी सलाह ले रही है, क्योंकि एनसीबी का मामला एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा, 'पहले हमने के.के.सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था, जो सुशांत के बैंक खाते से पैसे निकालने से जुड़ा था. जबकि नया मामला एनसीबी के निष्कर्षो पर आधारित होगा, क्योंकि इसमें कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं.'

ड्रग की बिक्री, खरीद और तस्करी 
उन्होंने आगे कहा कि ईडी ड्रग तस्करी और ड्रग खरीद के माध्यम से कमाए गए पैसे का एंगल भी देखेगा. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रग की बिक्री, खरीद और तस्करी के माध्यम से आए पैसे को नए मामले में आपराधिक तरीके से की गई कमाई माना जाएगा. अधिकारी ने यह भी कहा, 'हम एनसीबी से उसकी जांच की कॉपी लेंगे और फिर उसका अध्ययन करेंगे. इसके बाद हम एक नया मामला दर्ज करने का फैसला लेंगे.'

बता दें कि सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. उनकी रहस्यमयी मौत की जांच तीन केंद्रीय जांच एजेंसियां कर रही हैं. एनसीबी ने रिया, उसके भाई शोविक, गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य, टैलेंट मैनेजर जया साहा और सुशांत के होम मैनेजर सैमुअल मिरांडा समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एजेंसी ड्रग्स खरीदने के आरोप में रिया, शोविक, मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार भी कर चुकी है. मुंबई की एक अदालत ने रिया को 22 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. (इनपुट IANS से)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

 

Trending news