रजनीकांत संग काम कर चुके एक्टर-कॉमेडियन विश्वेश्वर राव का कैंसर से निधन, सदमे में अभिनेता के फैन्स
Advertisement
trendingNow12187407

रजनीकांत संग काम कर चुके एक्टर-कॉमेडियन विश्वेश्वर राव का कैंसर से निधन, सदमे में अभिनेता के फैन्स

Tamil actor Visweswara Rao dies: तमिल एक्टर और कॉमेडियन विश्वेश्वर राव की कैंसर के कारण मौत हो गई है. वह पिछले कुछ सालों के बीमारी का इलाज करा रहे थे. उन्होंने मंगलवार, 2 अप्रैल को अंतिम सांस ली.

तमिल एक्टर-कॉमेडियन विश्वेश्वर राव का कैंसर से निधन

Tamil actor Visweswara Rao dies: तमिल एक्टर और कॉमेडियन विश्वेश्वर राव की आकस्मिक मृत्यु ने फिल्म इंडस्ट्री और फैन्स को झकझोर कर रख दिया है. एक्टर ने मंगलवार, 2 अप्रैल को आखिरी सांस ली. कैंसर के कारण विश्वेश्वर राव निधन हो गया. विश्वेश्वर राव ने फिल्मों के अलावा कई धारावाहिकों में अभिनय से लोकप्रियता हासिल की. 

विश्वेश्वर राव (Visweswara Rao) ने 350 तमिल और तेलुगु फिल्मों में एक हास्य अभिनेता के तौर पर खूब तारीफें बटोरी हैं. उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया है. केवल फिल्में ही नहीं, विश्वेश्वर राव ने टेलीविजन धारावाहिकों में भी खूब काम किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को चेन्नई के सिरुसेरी स्थित उनके आवास पर रखा गया था. आज सुबह यानी बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

क्या आप जानते हैं अनिल कपूर ने गाया है इस फिल्म का टाइटल ट्रैक?

'पिथमगन' में मंजू के पिता की भूमिका के लिए किया जाता है याद
विश्वेश्वर राव आंध्र प्रदेश के काकीनाडा के रहने वाले थे. 6 साल की उम्र में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पहचान मिलने के बाद उनका परिवार चेन्नई में आकर बस गया था. उन्हें तमिल फिल्म 'पिथमगन' में मंजू के पिता (अभिनेत्री लैला) की भूमिका निभाने के लिए याद किया जाता है. बाला द्वारा लिखित और निर्देशित 'पिथमगन' बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी. इस फिल्म को  तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार, दक्षिण फिल्मफेयर पुरस्कार और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था.

फैन्स में शोक की लहर
विश्वेश्वर राव की आर माधवन की 'इवानो ओरुवन' की भूमिका को भी खूब सराहना मिली थी, जहां उन्होंने परेशान करने वाले दुकान के मालिक की भूमिका निभाई थी. इन भूमिकाओं के अलावा विश्वेश्वर राव ने तेलुगु फिल्मों में हास्य किरदार भी निभाए हैं. उन्हें 'पोटी प्लीडर', 'भक्त पोटाना', 'अंडाला रामुडु' और 'सिसिंदरी चिट्टीबाबू' जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. उनके निधन की खबर से फैन्स में शोक की लहर दौड़ गई है.

स्विट्जरलैंड में इंतजार करती रह गई फिल्म यूनिट, 3 दिन तक नहीं पहुंचे गोविंदा; फिर प्रोड्यूसर ने घुमाया फोन और कहा- 'अगर आप नहीं...' 

कई सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन स्पेस किया शेयर
अपने शानदार अभिनय करियर के दौरान विश्वेश्वर राव को एनटी रामा राव, अक्किनेनी नागेश्वर राव और एमजी रामचंद्रन जैसे कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने का अवसर मिला. उन्होंने रजनीकांत, चिरंजीवी, नागार्जुन और पवन कल्याण जैसे अभिनेताओं के साथ भी अभिनय किया.

Trending news