B'day : मिस इंडिया सोनू वालिया ऐसी बनी थीं सलमान खान की गर्लफ्रेंड, फ्लॉप रहा था करियर

साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सोनू ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. 

B'day : मिस इंडिया सोनू वालिया ऐसी बनी थीं सलमान खान की गर्लफ्रेंड, फ्लॉप रहा था करियर
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में फिल्म खून भरी मांग से बतौर एक्ट्रेस एंट्री करने वाली सोनू वालिया आज अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सोनू ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. सोनू वालिया का नाम एक्टर सलमान खान के साथ जुड़ा और वो इंडस्ट्री में जानी जाने लगीं. लेकिन उनका न ही उनका रिश्ता ज्यादा लंबा चल सका न हीं उनका फिल्मी करियर. कुछ साल पहले सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया था कि तीनों खान की वजह से उन्हें नहीं मिला काम. दरअसल, सोनू लंबी थीं और तीनों खान की हाइट कम थीं. सोनू का कहना है कि उस जमाने में लंबी लड़कियों को फिल्में नहीं मिलती थी. 

सोनू वालिया का जन्म 19 फरवरी 1964 को हुआ था. साल 1988 में रेखा, कबीर बेदी और शत्रुघन सिन्हा की फिल्म 'खून भरी मांग' में सोनू वालिया ने साइड रोल निभाया था. इस फिल्म के लिए सोनू को फिल्मफेयर का 'बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस' का खिताब भी मिल चुका है.  इसके अलावा भी सोनू ने 1988 में ही आई फिल्म 'आकर्षण' में भी काम किया. कुछ और फिल्मों में काम करने के बाद सोनू वालिया टीवी शोज करने लगीं जिनमें  'महाभारत', 'बेताल पच्चीसी' में उन्होंने खास भूमिका निभाई. 

#Throwback: जब सलमान खान ने ऐश्वर्या राय के साथ काम करने से किया था इनकार, मिला था ये रोल

मनोविज्ञान और पत्रकारिता की स्टूडेंट रहीं सोनू वालिया ने होटल मालिक सूर्य प्रकाश से शादी की थी. शादी के बाद सोनू फिल्मों में नहीं दिखीं. साल 2017 में सोनू लाइम लाइट में आई थीं जब उन्होंने पुणे में रहने वाले एक आदमी के खिलाफ केस दर्ज कराया. सोनू के अनुसार ये आदमी उन्हें गंदे वीडियोज और फोन काल्स करके परेशान करता था. पुलिस ने इसके खिलाफ एक्शन भी लिया था. बता दें कि सोनू वालिया की एक बेटी भी है. 

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें