मॉडलिंग असाइनमेंट से निकाले जाने के बाद खुली अक्षय कुमार की किस्मत, एक साथ मिली थीं तीन फिल्में
Advertisement
trendingNow12166125

मॉडलिंग असाइनमेंट से निकाले जाने के बाद खुली अक्षय कुमार की किस्मत, एक साथ मिली थीं तीन फिल्में

Bollywood Retro:  अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है. अर्श से फर्श तक पहुंचने का उनका यह सफर कई युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक मॉडलिंग असाइमेंट से निकाले जाने के बाद अक्षय कुमार ने एक साथ तीन फिल्में साइन की थीं.

जब एक साथ मिलीं अक्षय कुमार को अपनी पहली 3 फिल्में

Bollywood Retro: राजीव हरि ओम भाटिया के रूप में जन्में अक्षय कुमार आज भारतीय सिनेमा के दिग्गज एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स में से एक हैं. फिल्मी दुनिया में 'खिलाड़ी कुमार' के नाम से मशहूर अक्षय कुमार अपने 30 सालों से ज्यादा के करियर में 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं और ना जाने कितने अवॉर्ड जीत चुके हैं. दो बार नेशनल अवॉर्ड और 2 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड विजेता अक्षय कुमार ने ऐसा भी वक्त देखा है, जब उन्हें सपोर्टिंग रोल के लिए भी ऑडिशन देना पड़ा था और मॉडलिंग असाइनमेंट से उन्हें निकाल दिया गया था. हालांकि, इस मॉडलिंग असाइनमेंट से निकाले जाने के बाद ही उनकी किस्मत खुल गई थी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को अपने वर्क एथिक और वक्त का पाबंद होने के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्हें इस मॉडलिंग असाइनमेंट से अनप्रोफेशन कह कर निकाल दिया गया था. हालांकि, यह सब एक गलतफहमी की वजह से हुआ था. इंडिया टुडे में छपी एक खबर अक्षय कुमार ने अपने शुरुआती दौर के एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत मॉडलिंग के साथ की थी. उन्होंने 1992 में फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में दीपक तिजोरी के रोल के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

दाढ़ी की वजह से हाथ से निकली DDLJ, नहीं तो शाहरुख-काजोल की फिल्म का होते हिस्सा; आज भी पछता रहे एक्टर!

जब अक्षय कुमार को निकाला मॉडलिंग असाइनमेंट से
अक्षय कुमार ने यह भी खुलासा किया था कि उन्हें अपनी तीन फिल्में मॉडलिंग असाइनमेंट से बाहर किए जाने के 24 घंटों के भीतर ही मिल गई थीं. अक्षय कुमार ने बताया था, ''मुझे एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए बैंगलोर के लिए शाम 6 बजे की फ्लाइट लेनी थी. मुझे सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर एजेंट का कॉल आता है और वह मुझसे कहता है कि तुम जैसे अनप्रोफेशनल लोग कभी सफल नहीं होते और मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं. उस वक्त मुझे एहसास हुआ कि फ्लाइट सुबह की है. मैंने गलत पढ़ा और सोचा कि यह शाम होगा. मेरी आंखों में आंसू थे, मैंने उनसे कहा कि मैं तुरंत आ रहा हूं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया.''

अयोध्या के राम मंदिर पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा, पति निक जोनस और बेटी मालती संग किए रामलला के दर्शन

अक्षय कुमार ने एक साथ साइन की 3 फिल्में
अक्षय कुमार ने आगे बताया, ''फिर मुझे नटराज स्टूडियो जाना और निर्देशक-निर्माता प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी के मेकअप मैन से मिलना याद है. उन्होंने मुझसे पूछा, 'हीरो बनना है?' फिर वह मेरा पोर्टफोलियो लेकर प्रमोद जी के पास गए. प्रमोद जी ने मुझे अंदर बुलाया और तुरंत 3 फिल्मों के लिए साइन कर लिया. उन्होंने मुझे 5000 रुपये का चेक दिया. मैंने पहली फिल्म 50,000, दूसरी फिल्म 1,00,000 और तीसरी फिल्म 1,50,000 रुपये में साइन की. जब उन्होंने मुझे चेक दिया, उस वक्त शाम के 6 बजे थे. वही वक्त, जब मुझे फ्लाइट में होना था. अगर मैं बैंगलोर चला गया होता तो शायद ये नहीं हो पाता.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार की पहली साइन की फिल्म थी 'दीदार'
बता दें कि अक्षय कुमार ने प्रमोद चक्रवर्ती के साथ अपनी पहली फिल्म 'दीदार' साइन की. हालांकि, उनकी पहली रिलीज 1991 में आई 'सौगंध' थी. 'दीदार' 1992 में रिलीज हुई थी. 'दीदार' के साथ जो दो और फिल्में अक्षय कुमार ने साइन की थीं, वह थीं- 'खिलाड़ी' और 'मिस्टर बॉन्ड'.

Trending news