ZEE5 के फिल्म फेस्टिवल में ऑनलाइन देखिए 12 शानदार फिल्में
Advertisement
trendingNow1440168

ZEE5 के फिल्म फेस्टिवल में ऑनलाइन देखिए 12 शानदार फिल्में

देश के सबसे बड़े मल्टी लंगुअल डिजिटल इंटरटेंटमंट डेस्टीनेशन ZEE5 की ओर से ZEE5 फिल्म फेस्टिवल शुरू करने की घोषणा की गई है. इस फिल्म फेस्टिवल के तहत कुल 12 फिल्में दिखाई जाएंगी.

ZEE5 ने शुरु किया फिल्म फेस्टिवल (फााइल फोटो)

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े मल्टी लंगुअल डिजिटल इंटरटेंटमंट डेस्टीनेशन ZEE5 की ओर से ZEE5 फिल्म फेस्टिवल शुरू करने की घोषणा की गई है. इस फिल्म फेस्टिवल के तहत कुल 12 फिल्में दिखाई जाएंगी. इनमें से 06 फिल्में भारत की और छह पाकिस्तान की दिखाई जाएंगी. ये फिल्में हर शुक्रवार को दिखाई जाएंगी. इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 24 अगस्त से की गई है. वर्तमान वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म महोत्सव के जरिए लोगों को करीब लाने का प्रयास किया जा रहा है.

  1. ZEE5 ने शुरु किया फिल्म फेस्टिवल

    इसमें कुल 12 फिल्में दिखाई जाएंगी

    पाकिस्तान व भारत के निर्देशकों की फिल्में यहां दिखेंगी

'टोबा टेक सिंह' से हुई महोत्सव की शुरुआत
इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म 'टोबा टेक सिंह' के साथ हुई है. इस फिल्म का निर्देशन केतन मेहता ने किया था. इस फिल्म में अभिनेता पंकज कपूर और विनय पाठक थे. ये फिल्म मंटो के उपन्यास पर बनाई गई थी. मेहता ने बुधवार को 'टोबा टेक सिंह' की स्क्रीनिंग के बाद कहा, 'हम सभी अमृतसर में मिले और वाघा सीमा पर गए. हमने कई फोटो खिंचवाए, लेकिन हमें पाकिस्तान जाने के लिए वीजा नहीं मिला. इस तरह, हम सभी को 'टोबा टेक सिंह' जैसे महसूस हुआ.'

ये भी पढ़ें : फिर से विवादों में कंगना रनौत: फिल्मकार ने लगाया 'चोरी' का आरोप, भेजा कानूनी नोटिस

केतन मेहता की फिल्म दिखाई गई
इस मौके पर निदेशक केतन मेहता ने कहा कि मुझे ZEE5 फिल्म फेस्टिवल में शामिल हो कर काफी अच्छा लगा. ये भारत और पाकिस्तान की बेहतरीन फिल्मों को दिखाने का एक खूबसूरत प्रयास है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस फिल्म के जरिए भारत - पाकिस्तान के बीच लोगों के बीच ये मुद्दा उठेगा और दोनों देश मिल कर इस समस्या का हल करेंगे जिससे आने वाले समय में हामारी पीढ़ियों का बेहतर भविष्य मिलेगा.

इस महोत्सव से मुद्दों पर शुरु होगी चर्चा
इस मौके पर फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले पंकज कपूर ने कहा कि आज के समय में डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए आज ऐसे मुद्दों पर चर्चा करना आसान हो गया है जिन पर पारंपरिक माध्यमों के जरिए बात कर पाना मुश्किल था. हमें ZEE5 फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बन कर गर्व महसूस हो रहा है. इस फिल्म समारोह के जरिए राष्ट्र की सीमाओं के बंधन टूट रहे हैं. यहां प्रतिष्ठित निर्देशकों की फिल्में दिखाई जा रही हैं.
 

 

Trending news