Daler Mehndi को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 2003 के कबूतरबाजी केस में मिली जमानत; जानें पूरा मामला
Advertisement

Daler Mehndi को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 2003 के कबूतरबाजी केस में मिली जमानत; जानें पूरा मामला

Human Trafficking Case: यह मामला 2003 का है. सिंगर दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेरा सिंह के खिलाफ कुल 31 मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद बख्‍शीश सिंह नामक एक व्‍यक्ति की शिकायत पर दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

 

Daler Mehndi को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 2003 के कबूतरबाजी केस में मिली जमानत; जानें पूरा मामला

Daler Mehndi Got Bail: चर्चित सिंगर दलेर मेहंदी को गुरुवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. उन्‍हें 2003 में दर्ज किए गए कबूतरबाजी या मानव तस्‍करी के केस में हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने उनकी दो साल की सजा को भी निलंबित कर दिया है. दलेर मेहंदी को इस मामले में पटियाला की कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी. वह इस साल 14 जुलाई से पटियाला की जेल में बंद हैं. उन्‍हें गैरकानूनी रूप से लोगों को विदेश भेजने के मामले में दोषी पाया गया था. 

यह मामला 2003 का है. सिंगर दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेरा सिंह के खिलाफ कुल 31 मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद बख्‍शीश सिंह नामक एक व्‍यक्ति की शिकायत पर दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. व्‍यक्ति ने आरोप लगाया था कि दलेर मेहंदी और उनके भाई ने उन्‍हें अमेरिका पहुंचाने के लिए बड़ी रकम ली थी. लेकिन व‍ह अपना वादा पूरा नहीं कर पाए थे.
 
2018 को हुई थी दो साल की सजा

पीड़ित की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में य‍ह भी आरोप लगाया गया था कि दलेर मेहंदी ने उसे कनाडा ले जाने के लिए भी मोटी रकम ली थी. इन आरोपों की जांच हुई और इसमें पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी को कबूतरबाजी के मामले का दोषी पाया. इस पर कोर्ट ने उन्‍हें 16 मार्च, 2018 को दो साल की जेल की सजा सुनाई थी. लेकिन बाद में दलेर मेहंदी ने एडिशनल सेशन जज की कोर्ट में अपनी सजा के फैसले को चुनौती दी थी. लेकिन सजा बरकरार रखी गई थी.

अमेरिका में लोगों को अवैध रूप से पहुंचाने के लगे थे आरोप

इसके बाद दलेर मेहंदी ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटाखटाया था. दलेर मेहंदी पर आरोप लगे थे कि उन्‍होंने एक एक्‍ट्रेस के साथ अमेरिका दौरे के समय कथित रूप से तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्‍को में पहुंचाया था. अक्‍टूबर, 1999 में भी एक अन्‍य एक्‍ट्रेस के साथ दौरे के समय उन पर आरोप था कि उन्‍होंने तीन लड़कों को न्‍यू जर्सी पहुंचाया था. 

मेहंदी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद पटियाला पुलिस ने दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस में स्थित उनके ऑफिस में छापेमारी की थी. इस दौरान केस से जुड़े दस्‍तावेजों को भी पुलिस ने जब्‍त किया था. इन दस्‍तावेजों में उन पैसों और लोगों का जिक्र था, जिन्हें कथित रूप से सिंगर ने गैरकानूनी रूप से विदेश भिजवाया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news