Recipe: कुछ रिफ्रेशिंग है खाना, तो घर पर ऐसे बनाएं हेल्दी क्रीमी वेजिटेबल कबाब

शादी की सालगिरह, किसी का जन्मदिन या छोटे गेट-टुगेदर के लिए यह परफेक्ट डिश है. यह घर पर बेहद आसानी और कम वक्त में बन जाती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं क्रीमी वेजिटेबल बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और विधि के बारे में.

Recipe: कुछ रिफ्रेशिंग है खाना, तो घर पर ऐसे बनाएं हेल्दी क्रीमी वेजिटेबल कबाब
घर पर बेहद आसानी से बनाए जा सकते हैं क्रीमी वेजिटेबल कबाब

नई दिल्लीः क्रीमी वेजिटेबल कबाब एक ऐसी डिश है, जो न सिर्फ खाने में हेल्दी बल्कि काफी टेस्टी भी है. कई मिक्स वेजीज से बनी यह डिश आपने बाहर तो कई बार खाई होगी, लेकिन घर पर शायद ही ट्राई की होगी. वैसे तो आप इसे किसी भी मौके पर बना सकती हैं, लेकिन खास मौके जैसे शादी की सालगिरह, किसी का जन्मदिन या छोटे गेट-टुगेदर के लिए यह परफेक्ट डिश है. यह घर पर बेहद आसानी और कम वक्त में बन जाती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं क्रीमी वेजिटेबल बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और विधि के बारे में.

क्रीमी वेजिटेबल कबाब बनाने के लिए सामग्री
आलू (4- उबला हुआ)
मटर (उबला हुआ)
गाजर (उबला हुआ)
शिमला मिर्च (आधा- बारीक कटी हुई)
हरी मिर्च (1 बारीक कटी)
हंगकर्ड (2 चम्मच)
पुदीना (1/4 चम्मच)
हरा धनिया (1 चम्मच)

Recipe: घर पर लें बंगाली गोकुल पीठे का स्वाद, मुंह में घोल देगा मिठास

दालचीनी (1/4 चम्मच)
लाल मिर्च (आधा चम्मच)
भुने चने का आटा (4 चम्मच)
मैदा (1/4 बाउल)
पिसी इलायची (1/4 चम्मच)
सूखे मेवे नमक (स्वादानुसार)

Recipe: बोरिंग सब्जी में दें स्वाद का तड़का, घर पर ऐसे बनाएं आलू कोरमा

क्रीमी वेजिटेबल कबाब बनाने की विधि
क्रीमी वेजिटेबल कबाब बनाने के लिए एक बाउल में उबला हुआ आलू मैश कर लें और इसमें मटर, गाजर, शिमला मिर्च डालकर मिक्स कर लें. अब इसमें हरी मिर्च, हंगकर्ड, पुदीना, हरा धनिया, पिसी इलायची, लाल मिर्च, , दालचीनी और भुने चने का आटा डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस मिश्रण के छोटे-छोटे बॉल्स बनाएं और हथेलियों की मदद से थोड़ा दबा दें. अब इसमें मैदा लगाएं और हल्की आंच में सेंक लें. गोल्डन ब्राउन होने तक सेकें और तैयार कबाब को हरी चटनी या सॉस के साथ मेहमानों को सर्व करें.