close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Recipe: घर पर बनाएं स्वादिष्ट 'ऐल्बकर्की एटॉमिक मशरूम' और जीत लें सबका दिल

मशरूम को धो कर उसे अच्छी तरह से साफ कर लें और एक बाउल में अलग रख दें. अब एक अन्य बाउल लें और सभी मसालों को एक साथ मिक्स कर लें.

Recipe: घर पर बनाएं स्वादिष्ट 'ऐल्बकर्की एटॉमिक मशरूम' और जीत लें सबका दिल
(फोटो साभारः screen grab from youtube)

नई दिल्लीः घर पर कोई पार्टी हो या किसी मेहमान को घर आना हो, यहां तक कि अगर बच्चे भी कुछ खाने की फरमाइश कर दें तो समझ नहीं आता कि आखिर क्या बनाया जाए. ऐसे में अक्सर हमें वही पुरानी डिशेज रिपीट करना पड़ता है. कभी पकौड़े तो कभी पोहा या फिर ऐसी ही कोई और डिश बनाने में लग जाते हैं, जो जल्दी बन भी जाए और बच्चों का या मेहमानों का पेट भी भर जाए, लेकिन जैसे हम रोज-रोज एक ही डिश बनाकर बोर हो जाते हैं, वैसे ही दूसरे भी एक ही चीज खा-खाकर मेहसूस करते हैं. ऐसे में अक्सर हम यही सोचते हैं कि आज आखिर ऐसा क्या बनाया जाए जो लोगों के दिलों को जीत ले. तो चलिए आज एक ऐसी ही डिश बनाना सीखते हैं, जिसका नाम है 'ऐल्बकर्की एटॉमिक मशरूम'. जो बनाने में बेहद आसान है और टेस्ट में भी इसका कोई जवाब नहीं है.

'ऐल्बकर्की एटॉमिक मशरूम' बनाने के लिए सामग्री
मशरूम (20 मीडियम )
वेजिटेबल तेल (25 ग्राम )
टोमैटो प्यूरी (20 ग्राम )
पैपरिका पाउडर (10 ग्राम )
लाल मिर्च पाउडर (2 ग्राम )
नमक (स्वादानुसार)
जैलपीनो (2)

Summer Food: आम खाने के शौकीन हैं तो जरूर ट्राई करें 'मैंगो सालसा' की रेसिपी

'ऐल्बकर्की एटॉमिक मशरूम' बनाने की विधि
सबसे पहले मशरूम को धो कर उसे अच्छी तरह से साफ कर लें और एक बाउल में अलग रख दें. अब एक अन्य बाउल लें और सभी मसालों को एक साथ मिक्स कर लें. अब इसमें धुले हुए मशरूम डाल दें और करीब 30 मिनट के लिए मैरीनेट होने के लिए छोड़ दें.

Weight Loss: सात दिन में कमाल दिखाएगा हल्दी का पानी, कमर इतने इंच हो जाएगी कम

अब तैयार मशरूम को एक तवे पर ग्रिल करें. अब इसके ऊपर पैपरिका पाउडर डाल दें. ध्यान रहे पैपरिका पाउडर डालने के बाद इसे ओवरकुक न करें, वरना इसका टेस्ट खराब हो सकता है. फ्लेवर के लिए ऊपर से कालीमिर्च पाउडर छिड़कें और मेहमानों और परिजनों को सर्व करें.