Double Chin Removal: डबल चिन पलभर में हो जाएगी गायब, देखने वालों को पता भी नहीं चलेगा

double chin tricks: अपनी खूबसूरती को डबल चिन के कारण कम क्यों होने देना. इन ट्रिक्स की मदद से पलभर में गायब करें ये फैट...

Double Chin Removal: डबल चिन पलभर में हो जाएगी गायब, देखने वालों को पता भी नहीं चलेगा
सांकेतिक तस्वीर

क्या आप डबल चिन से परेशान हो चुकी हैं और सुंदर दिखने की तमाम कोशिशों को ये फैट का हिस्सा कम कर देता है? तो चिंता करने की कोई बात नहीं है. क्योंकि बेशक डबन चिन से छुटकारा (double chin removal) पाने में समय लगता हो, लेकिन इसे छिपाने में पलभर भी नहीं लगेगा. यहां बताई जा रही ट्रिक्स की मदद से डबल चिन आसानी से छिप (hide double chin) जाएगी और देखने वालों को इसके बारे में पता भी नहीं लगेगा.

आइए डबल चिन छिपाने के ट्रिक्स जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Nail Art Tips: बेहतरीन नेल आर्ट के लिए किट में जरूर शामिल करें ये चीजें

Double Chin: डबल चिन छिपाने के आसान और गजब तरीके
अगर आपको डबल चिन छिपाना है, तो बस कुछ स्मार्ट तरीकों को फॉलो करना होगा. आइए इनके बारे में जानते हैं.

ड्रेस का रखें ध्यान
डबल चिन को छिपाने का मतलब है कि आप उससे लोगों को ध्यान भटका लें. इसके लिए आप ऐसी ड्रेस पहनें कि लोगों का ध्यान आपकी ड्रेस से कहीं और जा ही ना पाएं. इसके लिए आप उन ड्रेस का चुनाव कर सकती हैं, जिसके कंधों आदि पर बढ़िया डिजाइन बना हो.

ये भी पढ़ें: Dark circles under eyes: आंखों के नीचे काले घेरे और पिंपल्स का इलाज है आलू, बस ऐसे करना होगा इस्तेमाल

होंठो की मदद से
डबल चिन छिपाने के लिए आपके होंठ भी मदद कर सकते हैं. आप अपने होंठो पर डार्क रेड या डार्क ब्राउन जैसी बोल्ड लिपस्टिक लगाएं. इसके साथ शाइनी लिप ग्लॉस का इस्तेमाल भी करें.

हेयर स्टाइल
जब भी आप हेयर स्टाइल बनाएं, तो ध्यान रखें कि आपके बाल गर्दन या चिन के पास ना आ रहे हों. क्योंकि, लोगों का ध्यान बालों के जरिए आपकी डबल चिन तक पहुंच ही जाएगा. डबल चिन छिपाने के लिए हाई पोनी टेल या बॉब कट हेयर बेहतरीन हेयर स्टाइल है.

Jawline ट्रिक
डबल चिन से ध्यान हटाने के लिए आप Jawline को हाइलाइट कर सकती हैं. इसके लिए आप Jawline पर Bronzer Brush का इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं, अगर आपकी रंगत ज्यादा फेयर है, तो आप Rose Toned Bronzer का इस्तेमाल करें.

आंखें और गाल
इसके साथ ही डबल चिन से ध्यान हटाने के लिए अपने गालों और आंखों को हाइलाइट करना ना भूलें. गालों पर किसी ब्लशर की मदद से हाइलाइट करें और इसी तरह eye shadow की मदद से आंखों को भी हाइलाइट किया जा सकता है. इन टिप्स को अपनाने के बाद लोगों का ध्यान आपकी डबल चिन की तरफ बिल्कुल नहीं जाएगा.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.