इन पुरुषों को जबरदस्त फायदे देता है लहसुन और प्याज का रस, इस वक्त खाना है जरूरी
Advertisement

इन पुरुषों को जबरदस्त फायदे देता है लहसुन और प्याज का रस, इस वक्त खाना है जरूरी

Men's Health: पुरुषों का स्वास्थ्य सुधारने के लिए प्याज और लहसुन काफी मददगार साबित होते हैं. आयुर्वेदिक एक्सपर्ट ने पुरुषों के लिए इस घरेलू नुस्खे को फायदेमंद बताया है.

सांकेतिक तस्वीर

प्याज और लहसुन स्वास्थ्यवर्धक फूड हैं, जो शरीर को कई समस्याओं से राहत देते हैं. लेकिन, कुछ पुरुषों के लिए लहसुन और प्याज का नुस्खा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. जो पुरुष यौन समस्याओं से परेशान रहते हैं, उन्हें ये नुस्खा जरूर अपनाना चाहिए. जिसके बारे में आयुर्वेदिक एक्सपर्ट डॉ. अबरार मुल्तानी ने जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें: समय से पहले नहीं होना चाहतीं प्रेगनेंट तो करें ये काम, काफी असरदार है अदरक का ये नुस्खा

कैसे बनाएं लहसुन और प्याज का नुस्खा
आयुर्वेदिक एक्सपर्ट डॉ. अबरार मुल्तानी कहते हैं कि आप एक प्याज का रस निकाल लें और उसके साथ लहसुन की 2 कली के रस को मिला लें. इन दोनों रस को एक चम्मच शहद के साथ सेवन करना है. इससे पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या सुधरती है और स्टैमिना में बढ़ोतरी होती है.

पुरुष इस समय अपनाएं ये घरेलू नुस्खा
डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, सुबह खाली पेट इस घरेलू नुस्खे का सेवन कर सकते हैं. प्याज पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का लेवल बढ़ाने में मदद करती है और लहसुन इसके असर को दोगुना कर सकता है.

ये भी पढ़ें: Winters में इस वक्त खाएं लहसुन की 2 कली, ये गजब फायदे चौंका देंगे, मगर ये लोग रहें दूर

Benefits of onion and garlic: प्याज और लहसुन के फायदे
एक्सपर्ट के मुताबिक, प्याज और लहसुन का सेवन करने से निम्नलिखित फायदे मिल सकते हैं. जैसे-

  • प्याज में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण संक्रमण से बचाने में मदद करते हैं. वहीं, इसके सेवन से पाचन तंत्र मजबूत रहता है और ब्लड शुगर भी कंट्रोल रहता है.
  • वहीं, लहसुन का सेवन करने से सर्दी-जुकाम जैसी समस्याएं दूर रहती हैं. इसके साथ ही, जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल या हाई ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है, वह भी लहसुन से फायदे प्राप्त कर सकते हैं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news