Beauty Parlour है बंद? तो घर पर ऐसे पाएं चमकदार त्वचा, शादी में दिखेंगी सबसे हसीन!
Advertisement
trendingNow11063567

Beauty Parlour है बंद? तो घर पर ऐसे पाएं चमकदार त्वचा, शादी में दिखेंगी सबसे हसीन!

अगर आपको शादी में जाना है और ब्यूटी पार्लर बंद है, तो घबराने की जर रूरत नहीं है. इन होममेड फेस पैक से घर पर ही चमकदार त्वचा पाई जा सकती है.

सांकेतिक तस्वीर

सर्दियों के मौसम में खिला -खिला चेहरा कौन नहीं चाहता. लेकिन, सर्दियां चेहरे को रूखा बना देती हैं. वहीं, शादियों का सीजन भी जारी है और कोरोना के कारण घर से बाहर निकलने से मना किया गया है. इसलिए, बहुत करीबी रिश्तेदार की शादी में जाने से पहले आप घर पर ही चेहरे को चमकदार बना सकती हैं. इन होममेड फेस पैक को लगाने के बाद शादी में आप ही सबसे हसीन दिखाई देंगी.

ये भी पढ़ें:  Face Pack: हर तरह की त्वचा और सभी Skin Problems का इलाज है 1 चीज, इस्तेमाल करने के बाद विश्वास करें

नैचुरल ग्लो पाने के लिए करें बादाम का इस्तेमाल

बादाम विटामिन ई से भरपूर होता है, जो आपकी त्वचा को सॉफ्ट बनाता है. यही नहीं, एंटी-एजिंग गुणों के कारण बादाम आपके चेहरे पर आई हुई फाइन लाइन्स को भी कम करने में मदद करता है. इस सर्द मौसम में बादाम ड्राई स्किन वालों के लिए फायदेमंद होता है. आप बादाम के फेस पैक के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें. 1 चम्मच बादाम पाउडर और 1-2 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पैक को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में हल्के हाथों से मसाज करें. इसे 10 मिनट तक रखें और ठंडे पानी से धो लें.

दूध और बादाम फेस पैक

आप कच्चे दूध और बादाम के फेस पैक का इस्तेमाल करके ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं. ये फेस पैक आपको बेहद खूबसूरत लुक देता है. 2 चम्मच कच्चा दूध और 1 चम्मच बादाम पाउडर मिलाएं. एक स्मूद पेस्ट बनाने के लिए इन्हें अच्छी तरह मिलाएं. इस पैक को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद पैक को ठंडे पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: Room Heater यूज करने के दौरान जरूर करें ये काम, दूर रहेंगी ये दिक्कतें, जानें सही इस्तेमाल

कॉफी पाउडर और नारियल तेल

नारियल का तेल लगाने से त्वचा में नमी बरकरार रहती है और चेहरा चमकने लगता है. यही नहीं, कॉफी पाउडर एक बेहद ही अच्छा एक्सफोलिएटर है, जो आपकी फेस स्किन को गहराई से साफ करता है. साथ ही यह ब्लड सर्कुलेशन सुधारने में भी कारगर साबित होता है. आपको यह फेस पैक बनाने के लिए 1 चम्मच कॉफी पाउडर और 1 चम्मच नारियल तेल को एक कटोरी में मिलाना है और फिर उसे चेहरे पर लगाना है. पैक सूखने के लिए छोड़ दें. फेस पैक सूखने के बाद थोड़ा-सा पानी हाथों में लेकर सर्कुलर मोशन में चेहरे पर 5 मिनट मसाज करें और फिर चेहरा धो लें.

दही फेस पैक

दही का फेस पैक आपके चेहरे को साफ करता है और त्वचा की रंगत साफ रखता है. इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्मच दही और 1 चम्मच बादाम पाउडर लेना होगा. फिर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह मिलाकर पूरे चेहरे पर लगाना है. करीब 10 मिनट सूखने देने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news