Weight Loss: ChatGPT के डाइट प्लान से युवक ने कम किया 11 किलो वजन, फिटनेस कोच हो गए हैरान!
Advertisement
trendingNow11780839

Weight Loss: ChatGPT के डाइट प्लान से युवक ने कम किया 11 किलो वजन, फिटनेस कोच हो गए हैरान!

ChatGPT suggest diet plan: ग्रेग मुशेन नाम के एक व्यक्ति ने चैटजीपीटी द्वारा बनाई गई डाइट प्लान को फॉलो करके 11 किलो वजन कम किया है. ग्रेग को दौड़ना पसंद नहीं था लेकिन उन्होंने एक हेल्दी वर्कआउट प्लान विकसित करने के लिए ChatGPT की मदद ली.

Weight Loss: ChatGPT के डाइट प्लान से युवक ने कम किया 11 किलो वजन, फिटनेस कोच हो गए हैरान!

ChatGPT suggest diet plan: क्या आप वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन डाइटिशियनञ पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? फिर आप अपना डाइट प्लान ChatGPT से तैयार करवा सकते हैं. हाल ही में एक दिलचस्प मामला सामने आया है. ग्रेग मुशेन नाम के एक व्यक्ति ने चैटजीपीटी द्वारा बनाई गई डाइट प्लान को फॉलो करके 11 किलो वजन कम किया है. इससे पहले, ग्रेग को दौड़ना पसंद नहीं था लेकिन उन्होंने एक हेल्दी वर्कआउट प्लान विकसित करने के लिए ChatGPT की मदद ली. तीन महीने के बाद, ग्रेग अब सप्ताह में छह दिन दौड़ते हैं और उत्सुकता से अपने वर्कआउट का इंतजार करता है. इस दौरान उनका 11 किलो वजन भी कम हो गया.

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब ग्रेग को पहली बार ChatGPT की सलाह मिली, तो उन्हें संदेह हुआ. प्लान में छोटे और तेज गति से चलने सुझाव मिला. शुरुआत में, उन्हें बस अपने दौड़ने वाले जूते दरवाजे के सामने रखने का निर्देश दिया गया था. तीसरे दिन, उन्होंने केवल कुछ मिनटों की छोटी दौड़ लगाई. जैसा कि पता चला, ChatGPT का दृष्टिकोण एकदम सही था.

क्या बोले एक्सपर्ट?
एक्सरसाइज फिजियोलॉजिस्ट और 'प्लिबिलिटी फॉर रनर्स' के लेखक मैककॉन्की ने बताया कि शुरुआत में लोगों को अत्यधिक परिश्रम से बचना चाहिए और चोटों को रोकने के लिए क्रमिक प्रगति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. फिटनेस और पूरे स्वास्थ्य में सुधार करते हुए दौड़ने की आदत बनाने और बनाए रखने के लिए इसे धीमी और स्थिर गति से चलाना सबसे अच्छा तरीका है. मैककॉन्की ने कहा कि छोटी आदतें भी वर्कआउट रूटीन शुरू करने की चुनौतियों को दूर करने में मदद कर सकती हैं. प्री-प्लानिंग, विज़ुअलाइजेशन और संबंधित आदतें लोगों को घर से बाहर निकलने और अपने वर्कआउट के प्रति कमिटेड रहने के लिए प्रेरित कर सकती हैं.

सफल हुई ChatGPT की सलाह
व्यायाम की आदत को बनाए रखने में लंबे समय तक सफलता की कुंजी जीवन की बाधाओं के बावजूद दृढ़ रहना सीखना है. अपने पैरों पर समय बिताना और मिनटों की शारीरिक गतिविधि जमा करना आपकी फिटनेस जर्नी में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है. ChatGPT वर्कआउट प्लान के साथ ग्रेग का सकारात्मक अनुभव फिटनेस दिनचर्या में प्रौद्योगिकी को शामिल करने के संभावित लाभों पर प्रकाश डालता है.

Trending news