Rajasthan: पहले तीन बच्चों को डूबने से बचाया, फिर चौथे को बचाते हुए खुद डूब गई 13 साल की बहादुर अनुष्का
Advertisement
trendingNow1972255

Rajasthan: पहले तीन बच्चों को डूबने से बचाया, फिर चौथे को बचाते हुए खुद डूब गई 13 साल की बहादुर अनुष्का

धौलपुर इलाके में पार्वती नदी के तट पर अनुष्ठान करने गए 3 बच्चे नदी के बहाव में डूबने लगे, जिनको बचाने के लिए 13 साल की अनुष्का पानी में कूद गई और बच्चों को बचा लिया. इस दौरान एक अन्य 7 साल की लड़की को बचाते हुए अनुष्का की पानी में डूब जाने से जान चली गई.

प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dholpur) में एक 13 साल की लड़की की अनोखी बहादुरी की खबर सामने आई है, जहां अनुष्का नाम की लड़की ने नदी में डूबते 3 बच्चों की जान बचाई. चौथे बच्चे को बचाने के दौरान लड़की खुद पानी के बहाव में बह गई और उसकी जान चली गई. घटना के बाद लड़की ने साहस के लिए खूब तारीफ बटोरी.

  1. धौलपुर इलाके में एक लकड़ी ने तीन बच्चों को नदी में डूबने से बचाया
  2. चौथे बच्चे को बचाते हुए चली गई बहादुर लड़की की जान
  3. राज्य में दो अन्य जगहों पर 3 बच्चों समेत 4 की पानी में डूबने से हुई मौत

ऐसे हुई घटना

जानकारी के मुताबिक ये घटना धौलपुर के विनतीपुरा ग्राम पंचायत के धौलपुरा गांव की है. गांव के पास ही पार्वती नदी के तट पर ये बच्चे रक्षाबंधन के बाद धार्मिक अनुष्ठान के लिए गए थे. अनुष्ठान के बाद बच्चों ने नदी में नहाने का प्लान बनाया और वे नदी में कूद गए. नदी में पानी का बहाव काफी तेज था, जिस वजह से तीन बच्चे बहाव के साथ बहते हुए डूबने लगे. बच्चों को डूबता देख अनुष्का ने नदी में छलांग लगा दी और तीनों बच्चों को नदी के किनारे बचा लाई. इस सबके बीच अनुष्का की 7 साल की चचेरी बहन छवि को पानी में डूबता देख वो फिर से पानी में कूद गई, लेकिन इस बार अनुष्का न अपनी बहन को बचा पाई न ही खुद पानी से बाहर आ पाई.

ये भी पढ़ें: Bengaluru: पहले सड़क पर महिला से झपटी सोने की चेन, फिर होशियारी में उसे निगल गया चोर; पुलिस ने ऐसे की बरामद

यहां भी हुई घटनाएं

राजस्थान के धौलपुर से ही एक और घटना सामने आई, जहां 32 साल का युवक नदी में डूब गया. पुलिस के अनुसार उसका नाम सोनू था और वो यूपी के आगरा का रहने वाला था. सोनू रक्षाबंधन मानने धौलपुर गया था. इसके अलावा राजस्थान के ही बाड़मेर जिले से दिल दहला देने वाली खबर आई, जहां टाकू बारी गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे तालाब में डूब गए. स्थानीय पुलिस के अनुसार बच्चे सुबह से लापता थे, जिसकी सूचना परिवार वालों ने पुलिस को दी. पुलिस ने चप्पलों और मोबाइल के आधार पर बच्चों की तलाशी शुरू की, जिसके बाद अगले दिन पुलिस को बच्चों के शव मिले.

LIVE TV

Trending news