Aamir Khan-PM Modi: 'मन की बात' के मुरीद हुए आमिर खान, तारीफ में कही यह बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11669038

Aamir Khan-PM Modi: 'मन की बात' के मुरीद हुए आमिर खान, तारीफ में कही यह बड़ी बात

Mann Ki Baat:  आमिर खान ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे होने के मौके पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली आए. प्रधानमंत्री के इस रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण 30 अप्रैल को किया जाएगा.

Aamir Khan-PM Modi: 'मन की बात' के मुरीद हुए आमिर खान, तारीफ में कही यह बड़ी बात

Aamir Khan News: अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को कहा कि 'मन की बात' कार्यक्रम संवाद का एक महत्वपूर्ण माध्यम है जिसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम नागरिकों से जुड़ते हैं.  वह ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे होने के मौके पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली आए थे. प्रधानमंत्री के इस रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण 30 अप्रैल को किया जाएगा.  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक दिवसीय सम्मेलन का उद्धाटन किया और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे.

खान ने कहा, ‘ यह संवाद का एक बहुत ही महत्वपूर्ण माध्यम है जिसके जरिए देश के नेता आम लोगों के साथ बातचीत करते हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं, अपने विचार रखते हैं, सुझाव देते हैं...’ उन्होंने कहा, ‘ इस तरह आप संचार के माध्यम से नेतृत्व करते हैं. आप अपने लोगों को बताते हैं कि आप भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं. आप उसमें क्या समर्थन चाहते हैं. (यह एक) संचार का एक महत्वपूर्ण माध्यम है जो ‘मन की बात’ के जरिए स्थापित किया जाता है.’

मन की बात के 23 करोड़ नियमित श्रोता
प्रसार भारती द्वारा कराए गए और भारतीय प्रबंधन संस्थान, रोहतक द्वारा किए गए एक विस्तृत अध्ययन में यह बात सामने आई है कि ‘मन की बात’ के 23 करोड़ नियमित श्रोता हैं और 96 प्रतिशत जनता इस लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम से परिचित है. अध्ययन में सामने आया कि 41 करोड़ अन्य लोग बीच-बीच में इस कार्यक्रम सुनते रहते हैं जिनके इस कार्यक्रम के नियमित श्रोता बनने की पर्याप्त संभावना है.

यह रिपोर्ट प्रधानमंत्री के इस रेडियो प्रसारण की लोकप्रियता के पीछे के कारणों की पड़ताल करती है और उन सबसे पसंदीदा विशेषताओं को सूचीबद्ध करती है जो लोगों को इस प्रसारण से जोड़ती हैं.एक शक्तिशाली और निर्णायक नेतृत्व द्वारा श्रोताओं के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव बनाने के इरादे से बोलने को इस कार्यक्रम से जुड़ने के कारण के रूप में चिन्हित किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news