मारपीट मामले में फरार चल रहे कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गुजरात से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1500592

मारपीट मामले में फरार चल रहे कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गुजरात से गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक जे एन गणेश अपने ही साथी विधायक से कथित मारपीट के मामले में कई हफ्तों से फरार चल रहे थे. 

मारपीट मामले में फरार चल रहे कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गुजरात से गिरफ्तार

बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक जे एन गणेश को बुधवार को गुजरात के सोमनाथ में एक रेस्टॉरेंट के समीप से पुलिस ने गिरफ्तार किया. गणेश अपने ही साथी विधायक से कथित मारपीट के मामले में कई हफ्तों से फरार चल रहे थे. 

गणेश शहर के बाहरी इलाके में इगलटन रिसोर्ट में 20 जनवरी को आनंद सिंह पर कथित रूप से हमले के बाद फरार हो गए थे. दोनों बेल्लारी जिले से हैं. कांग्रेस ने अपने विधायकों को भाजपा की खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए यहां ठहराया हुआ था.

रामनगर जिले के पुलिस अधीक्षक रमेश बहनोत ने कहा कि गणेश को दोपहर को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह सोमनाथ मंदिर के समीप खाना खाने जा रहे थे. बहनोत ने कहा,‘हमने तीन दिन पहले गुजरात एक टीम भेजी थी. हमें सूचना मिली थी कि वह वहां एक होटल में ठहरे हुए हैं.’

उन्होंने कहा,‘आज हमारी टीम को खबर मिली कि वह एक होटल में खाना खाने के लिए सोमनाथ मंदिर के समीप हैं. जब उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी, तब हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.’

उन्होंने बताया कि पुलिस दल आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और दिल्ली भेजे गए थे. बहनोत ने कहा कि उनके साथ तीन लोग थे, दो कर्नाटक के और एक गुजरात का उनका दोस्त. 

कर्नाटक के गृह मंत्री एम बी पाटिल ने बताया कि उन्हें दो बजे गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा, ‘उन्हें उड़ान से रात को लाया जाएगा.’ पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार गणेश ने सिंह पर कथित रूप से घूसों और फूलदान से हमला किया था. उनकी नाक और सीने में चोट लगी थी.

मारपीट के बाद गंभीर रूप से घायल सिंह को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिंह की शिकायत पर पुलिस ने गणेश के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया था.

गिरफ्तारी के डर से कांग्रेस विधायक गणेश राज्य विधानमंडल के अहम बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे जबकि विधायकों को पार्टी की ओर से व्हिप भी जारी किया गया था. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news