Congress: यूपी में कमबैक के बाद कांग्रेस ने कसी कमर, ग्राफ बढ़ाने के लिए तैयार किया फाइव पॉइंट एजेंडा
Advertisement
trendingNow12337693

Congress: यूपी में कमबैक के बाद कांग्रेस ने कसी कमर, ग्राफ बढ़ाने के लिए तैयार किया फाइव पॉइंट एजेंडा

Congress UP Politics: यूपी में बीजेपी गलतियां सुधारकर आगे बढ़ने की दिशा में है. दूसरी तरफ कांग्रेस भी एक्टिव हो रही है, और यूपी में ग्राफ़ बढ़ाने के नए प्लान बना रही है. यूपी में बढ़त बनाए रखने के लिए कांग्रेस लगातार मंथन कर रही है.

Congress: यूपी में कमबैक के बाद कांग्रेस ने कसी कमर, ग्राफ बढ़ाने के लिए तैयार किया फाइव पॉइंट एजेंडा

Congress UP Politics: यूपी में बीजेपी गलतियां सुधारकर आगे बढ़ने की दिशा में है. दूसरी तरफ कांग्रेस भी एक्टिव हो रही है, और यूपी में ग्राफ़ बढ़ाने के नए प्लान बना रही है. यूपी में बढ़त बनाए रखने के लिए कांग्रेस लगातार मंथन कर रही है. आइये आपको बताते हैं कांग्रेस का यूपी रिवाइवल प्लान क्या है और यूपी में कांग्रेस की मौजूदा कंडीशन क्या है.

यूपी में कांग्रेस के सिर्फ 2 विधायक

कांग्रेस के यूपी में सिर्फ़ 2 विधायक हैं. 2022 में उसे पूरे यूपी में सिर्फ़ 2.33% वोट मिले थे. वहीं लोकसभा में कांग्रेस के पास यूपी से 6 सांसद हैं. 2024 के चुनाव में उसे 9.46 % वोट मिले हैं. यानी करीब 7 फीसदी वोट कांग्रेस के बढ़े हैं, जिसे वो यूपी में कमबैक मान रही है, और इसे बढ़ाना चाहती है. अभी कांग्रेस के सामने 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव हैं. 

5 फ्रंटल डिपार्टमेंट को री-एक्टिव कर रही कांग्रेस

कांग्रेस चाहती है कि 24 के परफॉरमेंस का टेंपो 27 तक बढ़ता रहे. इसीलिये राहुल गांधी ने रायबरेली सीट नहीं छोड़ी है. इसीलिये कांग्रेस यूपी संगठन को कस रही है. कांग्रेस का नया प्लान अब यूपी में अपने 5 फ्रंटल डिपार्टमेंट को री-एक्टिव करने का है. ये संगठन हैं-

1.विचार विभाग...जो कांग्रेस की विचारधारा फैलाने के लिये काम करेगा.
2.मानवाधिकार विभाग..जो मानवाधिकार से जुड़े मुद्दों पर काम करेगा.
3.विधि विभाग.. जो उत्पीड़न, शोषण से जुड़े मुद्दों पर कानूनी मदद देगा.
4.किसान कांग्रेस.. जो किसानों और खेती-बाड़ी से जुड़े विषय उठाएगा.
5.प्रोफेशनल कांग्रेस.. जो युवाओं और रोज़गार से जुड़े मुद्दे सामने रखेगा.

जानें कांग्रेस की प्लानिंग..

कांग्रेस की कोशिश इन पांचों संगठनों में ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं, प्रोफेशनल्स और बुद्धिजीवी वर्ग को जोड़ने की है. इसके लिये वो कॉलेजों में जाएगी. ये संगठन सड़क पर भी उतरेंगे, और सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहेंगे. इससे पहले हमने आपको कांग्रेस के D प्लान के बारे में भी बताया था कि उसने दलित वोट खींचने के लिये दलित चौपाल और वंचित सम्मेलन भी प्लान कर लिये हैं.

Trending news