चिदंबरम की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी थोड़ी देर में, पांच दिनों की और रिमांड मांग सकती है CBI
Advertisement
trendingNow1567026

चिदंबरम की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी थोड़ी देर में, पांच दिनों की और रिमांड मांग सकती है CBI

 INX मीडिया हेराफेरी केस में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की रिमांड आज खत्म हो रही है. 

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई चिदंबरम की पांच दिनों की और रिमांड मांग सकती है.

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी केस में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की रिमांड आज खत्म हो रही है. थोड़ी देर में उनकी पेशी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई चिदंबरम की पांच दिनों की और रिमांड मांग सकती है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई रॉउज एवेन्यू कोर्ट से चिदंबरम की पांच दिनों की और रिमांड मांग सकती है. चिदंबरम की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में आज पेशी होनी है. 

इससे पहले, पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोट से बड़ा झटका लगा. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत पर याचिका खारिज करते हुए सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी के मामले में दखल देने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने चिदंबरम को निचली अदालत में नियमित जमानत लगाने को कहा. कोर्ट ने कहा कि याचिका अर्थहीन है. 

सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाया कि गिरफ्तारी के बाद इस याचिका का कोई औचित्य नहीं बनता. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्ब्ल ने उनकी ओर से पक्ष रखते हुए कहा, "जब मैं लगातार प्रयास कर रहा था सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए, तभी सीबीआई ने मुझे गिरफ्तार कर लिया."

 

उधर, घोटाले से जुड़ी अहम जानकारियां सीबीआई के पास देश ही नहीं बल्कि विदेशो से भी आनी शुरू हो गई हैं. कस्टडी में लेते ही सीबीआई ने पांच देशों यूके, मॉरीशस, सिंगापुर, बरमूडा, स्विट्जरलैंड को LR यानी लैटर रोगेटरी भेजे थे ताकि इस पूरे स्कैम की मनी ट्रेल के बारे में पता लग सके. इनमें से कुछ देशों ने मनी ट्रेल की जानकारी भेजनी शुरू कर दी है. फॉरेन इन्वेस्टमेंट के नाम पर 305 करोड़ रुपए की रकम को कार्ति चिदम्बरम ने किस किस देश में शेल्स कंपनियो में लगाया, साथ ही कार्ति चिदंबरम के पीएस की एक्सटर्नल डिस्क से मिले 4 इनवॉइस जिसमे पैसो की जानकारी है वो भी अहम है.

Trending news