Farm Laws में जरूरी बदलाव को तैयार सरकार, नहीं मिला कोई प्रस्ताव: कृषि मंत्री
Advertisement

Farm Laws में जरूरी बदलाव को तैयार सरकार, नहीं मिला कोई प्रस्ताव: कृषि मंत्री

किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा है कि सरकार किसानों के प्रस्ताव का इंतजार कर रही है जैसे ही प्रस्ताव मिलता है आगे की बातचीत की जाएगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. सरकार के अब तक के तमाम प्रयास असफल रहे हैं. पांच दौर की कृषि मंत्री के साथ और एक बार गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ हुई किसानों की वार्ता बेनतीजा रही है. किसानों ने कृषि मंत्री के साथ प्रस्तावित छठे दौर की मीटिंग में आने से भी इनकार कर दिया. इस बीच सरकार की तरफ से अभी भी बातचीत का प्रयास जारी है.

  1. किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री का बयान

    सरकार कानून में जरूरी बदलाव को तैयार

    किसानों की तरफ से नहीं मिला कोई प्रस्ताव

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरे Dharmendra, सरकार से की अपील

प्रस्ताव मिलते ही होगा विचार
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा है कि सरकार कृषि कानूनों (Farm Laws) में जरूरी बदलाव के लिए तैयार है लेकिन किसान नेताओं की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. मीडिया के माध्यम से पता चलता है कि उन्होंने प्रस्ताव को खारिज कर दिया है लेकिन सरकार अभी भी बातचीत के लिए तैयार है. जैसे ही प्रस्ताव आएगा हम उस पर विचार करेंगे.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल Jagdeep Dhankhar की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले- 'राज्य में संविधान की मर्यादा हुई तार-तार'

'किसान नहीं बता पाए आपत्तियां'
कृषि मंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान किसान संगठनों के साथ छह दौर की बातचीत हुई. इन बैठकों में सरकार का लगातार आग्रह था कि कानून के वो कौन से प्रावधान हैं जिन पर किसानों को आपत्ति है, उनके बारे में बताएं. लेकिन कई दौर की बातचीत में भी ये संभव नहीं हो सका. सरकार अभी भी बातचीत से सभी शंकाओं का समाधान करने को तैयार है. 

VIDEO

Trending news