'तू चल मैं आया'...'साहब' के घर लगने लगी कतार, अजीत पवार की पत्‍नी ने भी मुलाकात!
Advertisement
trendingNow12340156

'तू चल मैं आया'...'साहब' के घर लगने लगी कतार, अजीत पवार की पत्‍नी ने भी मुलाकात!

महाराष्‍ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी की सत्‍तारूढ़ महायुति के खराब प्रदर्शन के बाद सियासी 'पालाबदल' का दौर शुरू हो गया है.

'तू चल मैं आया'...'साहब' के घर लगने लगी कतार, अजीत पवार की पत्‍नी ने भी मुलाकात!

महाराष्‍ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी की सत्‍तारूढ़ महायुति के खराब प्रदर्शन के बाद सियासी 'पालाबदल' का दौर शुरू हो गया है. छगन भुजबल की मुलाकात के अगले दिन अजित पवार की पत्‍नी के शरद पवार से मिलने की चर्चा चल ही रही थी कि इस बीच एनसीपी अध्‍यक्ष और महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजित पवार को बड़ा झटका लगा है.पुणे में पिंपरी-चिंचवाड़ के करीब दो दर्जन पार्टी पदाधिकारी बुधवार को शरद पवार की पार्टी एनसीपी (SP) में शामिल हो गए. 

शरद पवार ने पुणे में अपने आवास पर आयोजित एक छोटे से समारोह में पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी में 20 पूर्व नगर निगम पार्षदों सहित कई महिलाओं का एनसीपी (सपा) में शामिल होने पर खुद स्वागत किया और उन्हें पार्टी का झंडा, स्टोल और अपना आशीर्वाद दिया. पाला बदलने वाले प्रमुख लोगों में पुणे में एनसीपी के पूर्व शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाने, कार्यकारी अध्यक्ष राहुल भोसले, छात्र विंग प्रमुख यश साने, भोसरी विधानसभा सीट के प्रमुख पंकज भालेकर और करीब 20 पूर्व नगर निगम पार्षद और अन्य इकाई प्रमुख शामिल हैं.
 
उन्होंने एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जबकि साने ने इस सप्ताह की शुरुआत में एनसीपी छात्र विंग के अध्यक्ष प्रशांत कदम को अपना इस्तीफा भेजा था और बुधवार को एनसीपी (एसपी) में शामिल हो गए. यह चौंकाने वाला घटनाक्रम शनिवार (20 जुलाई) को पिंपरी-चिंचवाड़ में शरद पवार की होने वाली रैली से पहले हुआ है. पुणे के अन्य हिस्सों से एनसीपी के और भी नेता-पदाधिकारी इसी तरह का कदम उठा सकते हैं. पुणे के एक नेता ने बताया कि गव्हाने जैसे कुछ पदाधिकारी कथित तौर पर लोकसभा चुनाव के लिए एनसीपी से टिकट न मिलने से नाराज थे या एनसीपी से विधानसभा चुनाव के लिए सारी उम्मीदें खो चुके थे और एनसीपी (एसपी) में शामिल हो गए.

10 का दम, मौर्य-नड्डा की मीटिंग का 'इफेक्‍ट'; 'तलवार' निकली है तो गूंज सुनाई देगी!

सुनेत्रा पवार की शरद पवार से मुलाकात की अटकलें!
इससे पहले राज्यसभा सदस्य सुनेत्रा पवार ने मंगलवार को पुणे के मोदीबाग इलाके का दौरा किया, जिसके बाद उनकी शरद पवार से मुलाकात की अटकलों को बल मिला. मोदीबाग इलाके में ही अजित पवार के चाचा शरद पवार का घर है. राकांपा पदाधिकारी सूरज चव्हाण ने कहा, 'सुनेत्रा पवार उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहन से मिलने मोदीबाग गईं थीं.' मोदीबाग पुणे की सबसे प्रतिष्ठित आवासीय परियोजनाओं में से एक है.
 
अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल की शरद पवार से मुलाकात के एक दिन बाद सुनेत्रा पवार का यह दौरा हुआ जिसने सियासी अटकलों को बल प्रदान किया है. भुजबल ने कहा, 'शरद पवार, पवार परिवार के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं. इसलिए अगर वह (सुनेत्रा) उनसे मिलीं हैं तो मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है.' 
 
गौरतलब है कि राज्य विधानसभा का चुनाव बस तीन महीने बाद है. बदलते सियासी घटनाक्रम को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है. इस बीच आरएसएस की मैगजीन ऑर्गेनाइजर के बाद मराठी वीकली विवेक में भी लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना की हार के लिए एनसीपी से गठजोड़ को जिम्‍मेदार ठहराया है. इसमें कहा गया है कि शिवसेना के साथ गठबंधन तो सहज था लेकिन एनसीपी के साथ गठबंधन की वजह समझ से परे है.

Trending news