BJP अध्यक्ष ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, मोदी से फिर मिले अमित शाह
Advertisement

BJP अध्यक्ष ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, मोदी से फिर मिले अमित शाह

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके आवास गए. मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के बीच करीब साढ़े चार घंटे तक चर्चा हुई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की. इस मुलाकात के बाद शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. शाह और नीतीश की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन बाद ही नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात करीब आधे घंटे चली.

समझा जाता है कि अमित शाह के घर पर हुई इस मुलाकात में मोदी मंत्रिपरिषद के गठन के विषय पर चर्चा हुई. इसमें जेडीयू कोटे से कौन मंत्री होंगे, इस पर भी चर्चा की हुई. नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज जेडीयू की भी बैठक हुई, जिसमें पार्टी संगठन एवं अन्य विषयों पर चर्चा हुई. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू के 16 सांसद निर्वाचित हुए हैं. एनडीए में भाजपा और शिवसेना के बाद जदयू के सबसे ज्‍यादा सांसद हैं. सूत्रों ने बताया कि अमित शाह इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके आवास गए. मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के बीच करीब साढ़े चार घंटे तक चर्चा हुई थी.

 

मोदी और शाह के बीच बुधवार को बैठक ऐसे समय में हुई है, जब आज सुबह ही अरुण जेटली ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए साफ कर दिया है कि अब वह किसी मंत्री पद की जिम्मेदारी नहीं उठाएंगे. ऐसे में वित्त मंत्री का पद किसे मिलेगा, यह विषय भी महत्वपूर्ण है. समझा जाता है कि शाह, मोदी मंत्रिमंडल के गठन में राजग के सभी सहयोगी दलों को लेकर चलना चाहते हैं. ऐसा इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, हरियाणा जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. बिहार और महाराष्ट्र में क्रमश: जेडीयू और शिवसेना, भाजपा के महत्वपूर्ण सहयोगी दल हैं. भाजपा के सहयोगी दलों में अकाली दल और अन्नाद्रमुक भी शामिल हैं.

Trending news