आज से 'मिशन कश्मीर' पर अमित शाह, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की करेंगे समीक्षा
Advertisement

आज से 'मिशन कश्मीर' पर अमित शाह, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की करेंगे समीक्षा

कश्मीर में गृहमंत्री के यात्रा को लेकर कश्मीर के लोगों ख़ासकर यहां की राजनीति दलों को काफी उम्मीद बंधी है. राज्य के पीडीपी के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर में अब तक काफ़ी गृह मंत्रियों ने दौरे किए हैं.

आज से 'मिशन कश्मीर' पर अमित शाह, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की करेंगे समीक्षा

नई दिल्लीः केंद्र में दोबारा से बीजेपी की सत्ता आने और केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. अमित शाह 26 जून यानि की आज से जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे, लेकिन बजट सत्र होने के कारण वह पहले ही कश्मीर का दौरा कर रहे हैं. 

घाटी के हालातों पर करेंगे चर्चा
अमित शाह, राज्यपाल के साथ राज्य में हाल की जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करेंगे. इससे पहले, अमित शाह 30 जून को एक दिन के लिए घाटी का दौरा करने वाले थे. वह इस यात्रा के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को अलग से भी संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक़ वह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक से भी बेठक करेंगे और राज्यपाल के साथ राज्य में मौजूदा सुरक्षा हालातों पर चर्चा करेंगे.

राज्य की जनता को शाह की यात्रा से उम्मीद!
कश्मीर में गृहमंत्री के यात्रा को लेकर कश्मीर के लोगों ख़ासकर यहां की राजनीति दलों को काफी उम्मीद बंधी है. राज्य के पीडीपी के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर में अब तक काफ़ी गृह मंत्रियों ने दौरे किए हैं. शाह भारी समर्थन से सरकार में आए हैं और उनसे काफ़ी उम्मीद हैं, वो राज्य के मौजूदा हालातों को देखकर कोई आशावादी क़दम उठाएंगे. साथ ही बातचीत का दरवाज़ा भी खुलेगा ताकि कश्मीर के हालातों में सुधार होगा. 

अमरनाथजी की गुफा के करेंगे दर्शन
सूत्रों ने कहा, "इस दौरान अमित शाह श्री अमरनाथजी गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे." इस वर्ष अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी. भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

यह पूछे जाने पर कि केंद्रीय गृहमंत्री के समक्ष क्या कोई खास मांग रखेंगे, एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने आईएएनएस से कहा, "हम हमेशा राज्य स्तर के मुद्दे उठाते रहे हैं. पार्टी नेतृत्व से मुलाकात के दौरान हम अन्य समस्याएं भी उठाएंगे. हम यह मांग करेंगे कि विधानसभा सीटों का परिसीमन नए सिरे से कराया जाए." शाह का घाटी दौरा पहले 30 जून को ही तय था, लेकिन केंद्रीय बजट संबंधी कार्यो में व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया.

Trending news