अनशन पर बिगड़ी अन्ना हजारे की तबीयत, डॉक्टरों ने बताई ये वजह

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के अनशन का आज तीसरा दिन है. उनके चिकित्सक का कहना है कि अन्ना का रक्तचाप और रक्त में शुगर की मात्रा काफी बढ़ गई है. 

अनशन पर बिगड़ी अन्ना हजारे की तबीयत, डॉक्टरों ने बताई ये वजह
फाइल फोटो

अहमदनगर: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के अनशन का आज तीसरा दिन है. उनके चिकित्सक का कहना है कि अन्ना का रक्तचाप और रक्त में शुगर की मात्रा काफी बढ़ गई है. हजारे केन्द्र और महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार निरोधक निगरानीकर्ताओं की नियुक्ति तथा किसानों के मुद्दों के निपटारे की मांग पर राज्य के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि में तीन दिन से भूख हड़ताल पर हैं. 

शुक्रवार को जांच के लिए पहुंचे डॉक्टर
डॉ धनंजय पोटे ने कहा, ‘‘मैंने शुक्रवार सुबह अन्ना की जांच की थी. उनका रक्तचाप और रक्त में शुगर की मात्रा काफी बढ़ी हुई है.’’ 

अन्ना के सहयोगियों ने किया प्रदर्शन
अन्ना के समर्थन में उतरे स्थानीय नागरिकों ने केन्द्र और राज्य सरकारों पर उनकी मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. अन्ना के एक निकट सहयोगी ने बताया कि अनेक लोगों ने जिले के प्रभारी मंत्री राम शिंदे के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

अन्ना अपने गांव रालेगण-सिद्धि में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी. केंद्र व राज्यों ने लोकपाल व लोकायुक्तों की नियुक्ति का वादा किया था. उनके एक सहयोगी ने बताया कि तिरंगा लेकर 81 साल के हजारे बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ गांव में एक जुलूस में शामिल हुए और अनिश्चितकालीन उपवास शुरू करने से पहले उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. अन्ना ने यह अनिश्चितकालीन उपवास 'जन आंदोलन सत्याग्रह' के बैनर तले किया है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.