जामिया नगर हिंसा पर ओवैसी का ट्वीट, 'जामिया यूनिवर्सिटी के साथ खड़ा हूं'

जामिया नगर हिंसा पर AIMIM पार्टी के प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट के जरिये कहा कि वह जामिया यूनिवर्सिटी के साथ हैं. 

जामिया नगर हिंसा पर ओवैसी का ट्वीट, 'जामिया यूनिवर्सिटी के साथ खड़ा हूं'
ओवैसी ने कहा कि दिल्ली पुलिस बताए बर्बरता में कितने छात्र घायल हुए..

नई दिल्ली: जामिया नगर हिंसा पर AIMIM पार्टी के प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट के जरिये कहा कि वह जामिया यूनिवर्सिटी के साथ हैं. ओवैसी ने कहा कि दिल्ली पुलिस बताए बर्बरता में कितने छात्र घायल हुए, पुलिस हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा करे. ओवैसी ने जामिया हिंसा की निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग की. 

गौरतलब है कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन रविवार को उग्र हो गया. जामिया इलाके के पास हिंसक प्रदर्शनकारियों ने बसों को आग लगा दी. कुछ उपद्रवियों ने जामिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में भी तोड़फोड़ की. दिल्ली पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पूरी तैयारी के साथ हमला किया. हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा है कि छात्र हिंसा में शामिल नहीं थे. काफी लोग दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. फिलहाल जामिया इलाके में हालात काबू में हैं. हिंसा वालों इलाकों में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बंद
छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है. सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के रजिस्टार अब्दुल हामिद ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया, "वर्तमान हालात को ध्यान में रखते हुए, हमने शीतकालीन सत्र की छुट्टियां घोषित कर दी हैं. यूनिवर्सिटी 5 जनवरी को फिर से खुलेगी. परीक्षाएं भी इसके बाद ही आयोजित की जाएंगी." उन्होंने यूनिवर्सिटी में फैले तनाव के बारे में कहा, "कैंपस में स्थिति तनावपूर्ण हैं. कुछ छात्र और असामाजिक तत्व आए, पत्थरबाजी की. इसलिए हमने पुलिस से स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए एक्शन लेने को कहा है. " 

ये भी देखें: 

दिल्ली में 16 मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं. ये दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. वहीं इस पर सियासत भी शुरू हो गयी है. बीजेपी ने हिंसा का आरोप आम आदमी पार्टी पर लगाया है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने इससे इनकार किया है.सवाल ये कि राजधानी को जलाने की साजिश कौन रच रहा है.