Atique Ahmed हत्याकांड केस पर बड़ा अपडेट, शूटर्स को पिस्टल देने वाले सोढ़ी की हो गई मौत
Advertisement
trendingNow11655992

Atique Ahmed हत्याकांड केस पर बड़ा अपडेट, शूटर्स को पिस्टल देने वाले सोढ़ी की हो गई मौत

Prayagraj Murder Case: अतीक-अशरफ मर्डर केस (Atique Ashraf Murder Case) पर बड़ा खुलासा हुआ है कि शूटर्स को पिस्टल सोढ़ी नामक जिस शख्स ने उपलब्ध कराई थी, उसकी मौत की खबर सामने आई है. सूत्रों के अनुसार, शूटर्स को पिस्टल मेरठ से मिली थी.

Atique Ahmed हत्याकांड केस पर बड़ा अपडेट, शूटर्स को पिस्टल देने वाले सोढ़ी की हो गई मौत

Atique Ahmed Murder Case: अतीक अहमद हत्याकांड (Atique Ahmed Killing) मामले पर सबसे बड़ा अपडेट ये है कि शूटर्स को पिस्टल देने वाले सोढ़ी (Sodhi) की मौत हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स को पिस्टल मेरठ से मिली थी. हथियार शूटर्स तक पहुंचाने में सोढी की अहम भूमिका थी. बता दें कि माफिया अतीक अहमद को पहले से ही अपनी हत्या का डर था. 11 अप्रैल को अतीक अहमद ने यूपी में पेशी के लिए लाए जाने के दौरान कहा था कि इनकी नीयत ठीक नहीं है. अतीक ने कहा था कि उसे मारना चाहते हैं. उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी हो सकती है. सवाल उठता है कि क्या माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को अपनी हत्या की तारीख पता थी. ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि 29 मार्च को अशरफ ने पुलिस हिरासत में ये बयान दिया था कि उसे किसी पुलिस अफसर ने ये धमकाया है कि उसको 2 हफ्ते में जेल से निकालकर निपटा दिया जाएगा.

SC पहुंचा अतीक हत्याकांड का मामला

जान लें कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. वकील विशाल तिवारी की ओर से दायर याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में इस पूरे मामले की जांच की जाने की मांग की गई है. यही नहीं याचिका में 2017 से यूपी में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच भी रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमेटी से कराने की मांग की गई है.

जांच के लिए गठित हुई टीम

वहीं, माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या को लेकर यूपी सरकार के गृह विभाग ने 3 सदस्यों की न्यायिक जांच का गठन कर दिया है. ये आयोग 2 महीने के भीतर जांच रिपोर्ट देगा. आयोग का नेतृत्व इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे, जबकि पूर्व डीजीपी सुबेश कुमार सिंह और पूर्व जिला जज बृजेश कुमार सोनी आयोग के सदस्य होंगे.

रिमांड में शूटर्स से होगी पूछताछ

अतीक और अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या के आरोपी तीनों शूटर्स को पुलिस अब रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. आज शाम 4 बजे पुलिस तीनों शूटर्स को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी. रविवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news