डेढ़ साल का बच्चा पानी समझकर पी गया डीजल, पिता की छोटी सी गलती ने ले ली मासूम की जान
topStories1hindi1466594

डेढ़ साल का बच्चा पानी समझकर पी गया डीजल, पिता की छोटी सी गलती ने ले ली मासूम की जान

Odisha: ओडिशा जिले में कथित तौर पर डीजल पीने से बच्चे की मौत हो गई. इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है. आइये आपको बताते हैं इस दुखद घटना के बारे में.

डेढ़ साल का बच्चा पानी समझकर पी गया डीजल, पिता की छोटी सी गलती ने ले ली मासूम की जान

odisha baby death: बच्चों के साथ हर वक्त सावधान रहना पड़ता है. बच्चों वाले घर में हमेशा चीजों को व्यवस्थित ढंग से रखने की हिदायत दी जाती है. ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें छोटी सी लापरवाही बच्चों के लिए घातक साबित हुई है. एक ऐसी ही दुखद घटना ओडिशा के बालासोर में सामने आई है. बालासोर में एक मासूम बच्चा पानी समझकर डीजल पी गया और उसकी मौत हो गई.

ओडिशा के बालासोर में दुखद घटना

ओडिशा के बालासोर जिले में एक दुखद घटना में डेढ़ साल के बच्चे की मौत गलती से उसके पिता द्वारा एक बोतल में रखा डीजल पीने से हो गई. पुलिस ने कहा कि पिता मंगलवार को अपनी गाड़ी की मरम्मत कर रहा था और डीजल को एक बोतल में रख लिया था. घर में खेल रहा उसका बेटा गलती से पानी समझकर डीजल पी गया.

बच्चे की मौत

कुछ मिनट बाद उसे उल्टियां होने लगीं और सांस लेने में तकलीफ होने लगी. उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. मासूम की हालत बिगड़ने पर उसे एम्स भुवनेश्वर ले जाया गया. जब कोई सुधार नहीं हुआ, तो उसे दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. जहां चिकित्सकीय जटिलताओं के कारण बच्चे की मौत हो गई.

बच्चों के साथ लापरवाही पड़ेगी भारी

डॉक्टर ने कहा कि यह एक दुखद घटना है. लड़के के पिता ने गलती से डीजल की बोतल घर में रख दी थी और बच्चे ने उसे पी लिया. जिससे मासूम की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि सभी अभिभावकों को छोटे बच्चों के साथ खास सावधानी बरतनी चाहिए. बच्चों के साथ छोटी सी लापरवाही भी घातक साबित हो सकती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news