टीकरी बॉर्डर से 11 महीने बाद हटाए गए बैरिकेड्स, इन वाहनों के लिए खोला गया रास्ता
Advertisement
trendingNow11017983

टीकरी बॉर्डर से 11 महीने बाद हटाए गए बैरिकेड्स, इन वाहनों के लिए खोला गया रास्ता

किसान कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन के बीच पुलिस और किसानों के बीच सहमति से कुछ रास्ता खोल दिया गया है. टीकरी बॉर्डर से कुछ शर्तों के साथ 2 पहिया वाहनों और एम्बुलेंस को जाने की अनुमति दे दी गई है.

टीकरी बॉर्डर से 11 महीने बाद हटाए गए बैरिकेड्स, इन वाहनों के लिए खोला गया रास्ता

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए हैं. पुलिस के इस कदम के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली है और 2 पहिया वाहनों और एम्बुलेन्स के लिए रास्ता खोल दिया गया है. कुछ सीमेंट के ब्रिक्स हटाए गए हैं. रास्ता खुलने से दिल्ली-हरियाणा के बीच आने-जाने वालों को राहत मिलेगी. खासकर उन लोगों को फायदा होगा जो रोजाना दिल्ली-रोहतक और बहादुरगढ़ के बीच आवागमन करते हैं.

  1. टीकरी बॉर्डर से हटाए गए कंक्रीट बेरिकेड्स
  2. 2 पहिया वाहनों और एम्बुलेंसों को मिली अनुमति
  3. 11 महीने बाद खुले दिल्ली बॉर्डर के रास्ते

11 महीने बाद खुलेंगे दिल्ली बॉर्डर के रास्ते

नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के चलते दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाला रास्ता बंद था और 11 महीने बाद टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) खुलने जा रहा है. किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर लगाई गईं कीलें और कांटे गुरुवार को उखाड़ दिए गए और सड़क पर डाले गए बड़े-बड़े बैरिकेड्स हट गए हैं. दिल्ली-रोहतक नेशनल हाईवे-9 (NH) का एक तरफ का रास्ता साफ हो चुका है और जल्द ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: इस राज्य में दिवाली पर केवल 2 घंटे ही चला पाएंगे पटाखे, जान लें नहीं तो हो सकती है कार्रवाई

'5 फुट रोड खोला जाएगा'

किसान नेता बूटा सिंह बुर्जगिल ने कहा कि, 'हमने कुछ शर्तों के साथ 5 फुट रोड खोलने की अनुमति दी है. ये इंडस्ट्रियल एरिया है, इसलिए मजदूरों और बिजनेसमेन्स की समस्या के चलते हमने ये निर्णय लिया है. हालांकि, शर्तें सबको माननी पड़ेंगी.' साथ ही बूटा सिंह ने यह भी कहा कि ये रास्ता पूरी तरह से तभी खोला जाएगा जब सरकार इन किसान कानूनों को वापस ले लेगी.

रात में बंद रहेगी सड़क

आपको बता दें कि अभी सिर्फ 5 फुट का रास्ता खोला जाएगा, जिससे दोपहिया, एम्बुलेंस और पैदल आने-जाने वाले निकल सकेंगे. इस दौरान ही कोई व्यक्ति इधर से उधर जा सकेगा. सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक खुला रहेगा. रात को सिर्फ एम्बुलेंस की एंट्री होगी.' निश्चित समय के पीछे किसान नेताओं ने ये तर्क दिया है कि रात में उन्हें खतरा होगा इसलिए रात को सड़क बंद की जाएगी.

'कॉमर्शियल वाहनों पर रोक जारी'

क्षेत्र के DCP ने बताया कि टिकरी बॉर्डर को ओपन कर दिया गया है, 'हमारी तरफ से बैरिकेड सारे हटा दिए गए हैं, लेकिन अभी आगे कुछ अड़चनें हैं. फिलहाल इस रास्ते से कॉमर्शियल वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा. इन्होनें कुछ मांग रखी हैं कि रात में मूवमेंट ना हो, इस पार बात करेंगे.

LIVE TV

Trending news