Punjab government Big decision: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, शहीदों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़
Advertisement

Punjab government Big decision: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, शहीदों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़

Punjab government Big decision on families of martyrs: पंजाब की आप सरकार ने ड्यूटी पर शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. 

फाइल फोटो

Punjab government Big decision on families of martyrs: कोई भी दंगा हो या किसी तरह की प्राकृतिक आपदा आए पुलिस के जवान हर जगह पर सबसे पहले खड़े नजर आते हैं. अब इन पुलिस कर्मियों को लेकर पंजाब की AAP सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब पंजाब पुलिस में ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को एक करोड़ की राहत राशि मिलेगी. 

अरविंद केजरीवाल ने पूरा किया वादा

दरअसल, पठानकोट में तिरंगा यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ये वादा किया था. जिसे अब सरकार बनने के बाद उन्होंने पूरा कर दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया है कि ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को अब राहत राशि के रूप में 25-50 लाख नहीं बल्कि पूरे 1 करोड़ की राशी दी जाएगी. 

पुलिस वेलफेयर फंड भी बढ़ा

पंजाब पुलिस के डिजिटल प्लेटफॉर्म से सीएम भगवंत मान ने पुलिसकर्मियों को किया संबोधित करते हुए ये बात कही. इस के साथ उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया है कि पुलिस वेलफेयर फंड भी 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ किया गया है. 

इसे भी पढ़ें: FIR against Kumar Vishwas: आप के पूर्व नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानिए क्यों फंसे कुमार विश्वास

पुलिस के काम में दखलंदाजी नहीं 

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को इस बात के लिए भी आश्वस्त किया है कि सरकार के द्वारा पुलिस के काम में दखलंदाजी नहीं की जाएगी. 

बता दें कि बुधवार को पंजाब पुलिस ने AAP के पूर्व नेता कुमार विश्वास के खिलाफ FIR दर्ज की है. कुमार विश्वास पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप था. 

LIVE TV

Trending news