बंगाल, गुजरात के बाद बिहार में बवाल, सासाराम में जमकर हो रहा हंगामा, 144 लागू
Advertisement

बंगाल, गुजरात के बाद बिहार में बवाल, सासाराम में जमकर हो रहा हंगामा, 144 लागू

2 अप्रैल को अमित शाह बिहार के दौरे पर आने वाले हैं और यहां सासाराम में उनकी रैली होनेवाली है इससे ठीक पहले रामनवमी के जुलूस के बाद यहां हंगामा हो गया और इलाके में फैली आगजनी और पत्थरबाजी की घटना को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

(फाइल फोटो)

सासाराम : 2 अप्रैल को अमित शाह बिहार के दौरे पर आने वाले हैं और यहां सासाराम में उनकी रैली होनेवाली है इससे ठीक पहले रामनवमी के जुलूस के बाद यहां हंगामा हो गया और इलाके में फैली आगजनी और पत्थरबाजी की घटना को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. आपको बता दें कि बिहार से पहले रामनवमी के जुलूस में बवाल की खबर गुजरात और बंगाल से आई. 

बता दें कि यहां रामनवमी के जुलूस के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए और इसके बाद विवाद बढ़ता गया. जिसके बाद यहां पत्थरबाजी और आगजनी की घटना हुई, कई वाहनों और दुकानों को इस दौरान आग के हवाले कर दिया गया. 

बता दें शहर की सड़कें इंट-पत्थरों से पटी पड़ हैं. प्रशासन ने ऐसे में हालात को काबू में करने के लिए इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है. हालांकि इलाके में अभी भी तनाव की स्थिति है लेकिन प्रशासन की तरफ से कहा जा रहा है कि अब हालात काबू में हैं. 

बता दें कि सासाराम गोलाबाजर, कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी और नवरत्न बाजार पूरी तरह से बंद पड़ा है. यह सब दो समुदाय के बीच पथराव के बाद आगजनी की वजह से हुई है. जिसको देखते हुए पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- अमित शाह के दौरे से ठीक पहले नवादा पहुंचे सम्राट चौधरी, कहा जिसका पॉलीटिकल DNA खराब वह दूसरे...

बता दें कि कल रामनवमी के जुलूस के बाद देर रात लौट रहे लोगों के साथ मारपीट की घटना हुई थी तथा कुछ मंदिरों पर पथराव भी हुए थे. जिसके बाद आज सुबह से दूसरा पक्ष गोलबंद हो गया तथा प्रतिकार करने लगा. जिसके बाद देखते ही देखते सासाराम के सहजलाल इलाके में दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. बताया जाता है कि इस दौरान बम भी फोड़े गए। साथ ही 3 घरों में आग लगा दिया गया.

उपद्रव में कई लोगों को घायल होने की सूचना है. कुछ लोगों को सासाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि सासाराम के एसडीओ मनोज कुमार का बॉडीगार्ड सीमांत कुमार मंडल का सिर फट गया है. उन्हें सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है. आज दोपहर के बाद इलाके में तनाव बढ़ता गया, देखते ही देखते सासाराम के बस्ती मोर, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी आदि इलाके में पथराव शुरू हो गया जिसके बाद पूरे शहर में धारा 144 लगाने के बाद पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. 

 

Trending news