बेगूसराय : जेल से जली रोटी लेकर न्यायाधीश के सामने पहुंचा कैदी, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1265223

बेगूसराय : जेल से जली रोटी लेकर न्यायाधीश के सामने पहुंचा कैदी, मचा हड़कंप

बेगूसराय के कोर्ट में उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब जेल में बंद एक कैदी ने न्यायाधीश के सामने ना केवल जेल के खानपान की पोल खोल दी.

बेगूसराय : जेल से जली रोटी लेकर न्यायाधीश के सामने पहुंचा कैदी, मचा हड़कंप

बेगूसराय : बेगूसराय के कोर्ट में उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब जेल में बंद एक कैदी ने न्यायाधीश के सामने ना केवल जेल के खानपान की पोल खोल दी. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी बड़ा सवाल खड़ा कर दिया. 

कोर्ट के सामने खाने में मिलने वाली जली रोटी लेकर पहुंचा कैदी
कैदी जेल से खाने में मिली जली रोटी लेकर बेगूसराय कोर्ट पहुंचकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव सतीश झा से गुहार लगाने पहुंचे. जेल के कैदी ने उनके सामने जेल के कुव्यवस्था की कहानी भी बताई. रोटी लेकर पहुंचे वीरपुर थाना क्षेत्र के हामोडीह निवासी कैदी रामजपो यादव ने जेल में दिए जा रहे खाने को घटिया बताते हुए न्यायालय से पहल करने की मांग की. 

जेलकर्मियों ने कहा कोई भी सामान बाहर से नहीं आता
इस दौरान उसने भोजन व्यवस्था में गड़बड़ी सहित अन्य चीजों की ओर भी ध्यान दिलाया. वहीं कैदी का कहना था कि व्यवस्था के संबंध में पूछताछ के लिए न्यायालय और प्रशासन के अधिकारी जेल के अंदर आते हैं, लेकिन उस समय कुछ भी कहना मुश्किल है. क्योंकि अधिकारी के जाते ही पिटाई होनी तय रहती है. मौके पर मौजूद जेलकर्मियों से जब रोटी जेल से किस परिस्थिति में बाहर आने के संबंध में पूछा गया तो पुलिसकर्मियों ने कोई भी सामान बाहर से आने से इनकार किया. जबकि रोटी लेकर पहुंचे कैदी का कहना था कि वह कागज में लपेटा रोटी थैले में लेकर जेल से निकला है.

कैदी के बेटे ने जेल में घटिया खाना एवं समुचित इलाज नहीं होने का लगाया है आरोप 
कैदी ने न्यायाधीश के समक्ष कहा कि सीसीटीवी की जांच की जाए तो बड़ा खुलासा होगा. उसने मामले का खुलासा होने पर अपने साथ जेल में कुछ भी हो जाने की बातें भी प्राधिकार के सचिव से कही है. मिली जानकारी के अनुसार रामजपो यादव के पुत्र चंदन कुमार ने जेल में घटिया खाना एवं समुचित इलाज नहीं मिलने को लेकर बेगूसराय सीजेएम न्यायालय में जेल अधीक्षक समेत कई जेलकर्मियों पर परिवाद पत्र दाखिल किया है. जिस पर सुनवाई चल रही है. 

ये भी पढ़ें- नेपाली नगर अतिक्रमण मामले में हाईकोर्ट में बहस जारी, अगली सुनवाई गुरुवार को

इधर रामजपो यादव का आज एडीजे पंचम के न्यायालय में उसकी हाजरी थी और जेल से न्यायालय लाया गया था. इस दौरान सबूत के लिए जेल से जली रोटी साथ लेकर आया. न्यायालय हाजत आते ही उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकार को आवेदन देकर जेल में कैदियों को दी जा रही घटिया खाना के संबंध में अवगत कराया. आवेदन मिलते ही प्राधिकार के सचिव सतीश झा ने न्यायालय हाजत जाकर रामजपो यादव से पूरी जानकारी ली तथा सुरक्षा एवं भोजन के मामले की अति संवेदनशीलता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल रामजपो के इस हिम्मत के कारण कोर्ट से लेकर जेल तक हड़कंप मच गया है. 

Trending news