बिहार में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अगस्त में 12 इनामी, 3 नक्सलियों के साथ दबोचे 87 मोस्ट वांटेड अपराधी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422480

बिहार में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अगस्त में 12 इनामी, 3 नक्सलियों के साथ दबोचे 87 मोस्ट वांटेड अपराधी

Bihar News: बिहार में एसटीएफ की टीम ने बड़ी सफलता को हासिल किया है. एसटीएफ टीम ने 12 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इसके साथ ही इन्होंने तीन नक्सलियों को भी पकड़ा है. अगस्त महीने में कुल 87 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने में एसटीएफ को सफलता मिली है.

 

बिहार में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अगस्त में 12 इनामी, 3 नक्सलियों के साथ दबोचे 87 मोस्ट वांटेड अपराधी

Bihar News: पटना: बिहार पुलिस की एसटीएफ (विशेष कार्य बल) की टीम ने अगस्त महीने में 12 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. एसटीएफ ने इस दौरान तीन नक्सलियों को भी पकड़ा है. अगस्त महीने में कुल 87 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने में एसटीएफ को सफलता मिली है.

पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, एसटीएफ ने इस साल अगस्त महीने तक 113 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जिनके ऊपर इनाम घोषित किया गया था. इसके अलावा 21 नक्सलियों को भी इस साल पकड़ा गया है. इस साल 235 हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें सिर्फ अगस्त महीने में 39 देसी हथियार बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कौन है भोजपुरी अभिनेत्री पाखी हेगड़े? जिन्होंने बिग बी से लेकर कई मशहूर कलाकारों के साथ किया है काम

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ की टीम नक्सल और संगठित अपराधियों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है, जिसमें इस साल काफी सफलता हासिल हुई है. आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल एसटीएफ 480 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है, जिसमें कई कुख्यात अपराधियों के भी नाम शामिल हैं. 

पिछले महीने एसटीएफ की टीम ने सहरसा जिला के 50,000 रुपए के इनामी अपराधी गुनसागर यादव को गिरफ्तार किया था, तो पश्चिम चंपारण जिले के 25,000 रुपए के इनामी अपराधी शेख मुबारक उर्फ मुन्ना को भी अगस्त महीने में रामोली शिकारपुर थाना क्षेत्र में छापामारी कर गिरफ्तार किया गया था.

उन्होंने आगे बताया कि इसी तरह एसटीएफ की विशेष टीम ने पिछले महीने गया जिला के 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी भोल ठाकुर उर्फ गोल ठाकुर उर्फ सुजीत ठाकुर को इमामगंज थाना क्षेत्र से छापेमारी कर गिरफ्तार किया था. उस पर गया जिला के विभिन्न थानों में लूट एवं आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: मालामाल होने के लिए किचन से जुड़ी इन बातों पर दें विशेष ध्यान, चूक से भी न करें ये गलतियां!

पिछले महीने एसटीएफ ने गोपालगंज जिला पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी मनोज राम को भी गिरफ्तार किया. उसके विरुद्ध गोपालगंज जिला एवं यूपी के विभिन्न थाना क्षेत्र में लूट एवं आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं.

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news