Bihar News: केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए कांतेश मिश्रा, मोतिहारी में विदाई समारोह का आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431514

Bihar News: केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए कांतेश मिश्रा, मोतिहारी में विदाई समारोह का आयोजन

Bihar News: मोतिहारी के एसपी कांतेश मिश्रा को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली भेजा गया है. ऐसे में मोतिहारी में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया.

 कांतेश मिश्रा

मोतिहारी: मोतिहारी के लोकप्रिय पुलिस अधीक्षक कांतेश मिश्रा का विदाई-समारोह का आयोजन मोतिहारी में कई जगहों पर किया गया. एक रिसोर्ट में हुए समारोह में चंपारण रेंज के डीआईजी जयंत कांत, जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, एएसपी शिखर चौधरी तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नगर आयुक्त सुमन सौरभ यादव, रक्सौल एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित, एसडीओ सदर श्वेता भारती के अलावा पुलिस के तमाम वरीय अधिकारीगण मौजूद थे. बता दें कि कांतेश कुमार मिश्रा भारतीय पुलिस सेवा के बेहद ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ, न्यायप्रिय अधिकारी के साथ साहित्य चेतना से लबरेज उच्च कोटि के साहित्य-सर्जक हैं.

कांतेश मिश्र की लिखी कविता-संग्रह की तीन पुस्तकें 'इन्द्रप्रस्थ के काश-पुष्प', 'पाटलिपुत्र की छाँव में' एवं 'मगध-सा मन' प्रकाशित हो चुकी है. अपनी काव्य-रचनाओं में उन्होंने प्रकृति- प्रेम, मानवीय रिश्ते, मानव कर्म-धर्म के सुंदर चित्रण किए हैं. इसके साथ समाज, राजनीति एवं व्यवस्था को अपनी भावनात्मकता, चेतना, ज्ञान और परिकल्पनाओं के माध्यम से खूबसूरत आकार दिया है. विदाई के मार्मिक क्षण में सभी लोग उनकी कृतियों का गुणगान कर रहे थे. एक साहित्य और कला सृजक जब शासन और बड़े पद को सुशोभित करता है तब वह अपनी संपूर्ण प्रतिभा अथवा ऊर्जा अपने प्रोफेशन में झोंक देता है. कांतेश मिश्र ने भी वही किया.

ये भी पढ़ें- कौन है पीएम मोदी को 'जाहवा' देने वाली महिला? जानें दोनों के बीच क्या बात हुई

उच्चतर मानवीय दृष्टि-बोध, महान गुणयुक्त, बोली-भाषा से बेहद मधुर व किसी दार्शनिक-सा उनका मोहक व्यक्तित्व बरबस किसी को आकर्षित करता है. शासन- प्रशासन में ऐसे विरल शख्सियत दशक के अंतराल पर आते हैं, जो स्मृति-पटल पर सदा के लिए अंकित हो जाते हैं. कांतेश मिश्रा की ईमानदार छवि को लेकर भारत सरकार ने उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आईबी, नई दिल्ली में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर भेजा है.

इनपुट- पंकज कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news