बेगूसराय के उत्पाद पुलिस ने शराब बेचने एवं पिलाने के मामले में पांच को किया गिरफ्तार
Advertisement

बेगूसराय के उत्पाद पुलिस ने शराब बेचने एवं पिलाने के मामले में पांच को किया गिरफ्तार

बखरी थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में उत्पाद पुलिस को शराब बेचने की सूचना मिली थी.सूचना के आधार पर उत्पाद पुलिस के द्वारा बखरी इलाके में छापेमारी की गई.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

 

बेगूसराय : बिहार में शराबबंदी लागू है और इसे सफल बनाने के लिए लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है, लेकिन शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं. बिहार में लगातार शराब बेचने एवं पीने का काम धड़ल्ले से जारी है. इस वजह से आए दिन बिहार में जहरीली शराब की वजह से लोगों की मौत की खबरें आती रहती है. ऐसे में एक बार फिर उत्पाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.  पुलिस ने  शराब बेचने और पीने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को शराब बेचने की सूचना मिली थी
उत्पाद पुलिस के द्वारा बखरी थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर कार्रवाई की गई है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बखरी थाना क्षेत्र के रहने वाले अरुण साह, सुंदर लाल महतो, रमेश कुमार पासवान, पंकज पासवान, सुनील चौधरी के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि बखरी थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में उत्पाद पुलिस को शराब बेचने की सूचना मिली थी.

शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर छापेमारी जारी 
सूचना के आधार पर उत्पाद पुलिस के द्वारा बखरी इलाके में छापेमारी की गई. छापेमारी करने के दौरान शराब बेचने और पीने वालों को मौका-ए-वारदात से उत्पाद पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान पुलिस ने मौके से महुआ शराब को भी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर लगातार छापेमारी जारी रहेगी.

बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम
बिहार राज्य में अप्रैल 2016 से पूर्ण मद्यनिषेध लागू है. राज्य सरकार की मद्यनिषेध नीति को कार्यान्वयित करने हेतु बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम अक्टूबर, 2016 से लागू है. मद्यनिषेध कार्यान्वयन में प्राप्त अनुभवों के आधार पर अधिनियम में वर्ष 2018 एवं 2020 में संशोधन किया गया है.

यह भी पढ़ें : नहीं थम रहा शराब की तस्करी का खेल, गोपालगंज में 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद

Trending news