Jharkhand News: पहाड़िया समुदाय के लोगों को 10 महीने नहीं मिला अनाज, ऑनलाइन सिस्टम में हो चुका है वितरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1305672

Jharkhand News: पहाड़िया समुदाय के लोगों को 10 महीने नहीं मिला अनाज, ऑनलाइन सिस्टम में हो चुका है वितरण

Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज जिले में बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है. जिले के पतना प्रखंड में सैकड़ों पहाड़िया समुदाय के लोगों का 10 महीने का अनाज पदाधिकारियों ने नहीं दिए. इसको लेकर पहाड़ों पर रहने वाले पहाड़िया समुदाय के लोगों ने उपायुक्त कार्यालय प्रदर्शन किया.

Jharkhand News: पहाड़िया समुदाय के लोगों को 10 महीने नहीं मिला अनाज, ऑनलाइन सिस्टम में हो चुका है वितरण

साहिबगंज: Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज जिले में बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है. जिले के पतना प्रखंड में सैकड़ों पहाड़िया समुदाय के लोगों का 10 महीने का अनाज पदाधिकारियों ने नहीं दिए. इसको लेकर पहाड़ों पर रहने वाले पहाड़िया समुदाय के लोगों ने उपायुक्त कार्यालय प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में सैकड़ों संख्या में महिला और शामिल हुए. 

नवंबर 2021 से नहीं मिला अनाज
पहाड़िया समुदाय के लोगों ने पूरे मामले की शिकायत साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव से की और बताया कि कैसे उन्हें मिलने अनाज को जिम्मेदार लोगों ने हड़प लिया.पहाड़िया परिवार ने बताया कि नवंबर 2021 से अगस्त 2022 तक का प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के तहत मिलने वाले मुफ्त अनाज नहीं दी गई है. इस योजना का डीलर जो उस प्रखंड के एम ओ यानी मार्केटिंग ऑफिसर है ने पहाड़िया समुदाय को अनाज का वितरण नहीं किया. वहीं जिला आपूर्ति पदाधिकारी जयदीप तिग्गा कि ने बताया कि ऑनलाइन सिस्टम में सभी पहाड़ियों के नाम से अनाज का वितरण हो चुका है अब यह जांच का विषय है कि जब पहाड़ियों को अनाज मिला ही नहीं तो फिर उनके नाम से अनाज का वितरण कहां हुआ उनके खाते का अनाज किन्हें बांट दिया गया और क्यों.

ये भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ खेल में पदक जीतकर वापस लौटे झारखंड के खिलाड़ी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

जिला प्रशासन को दिया अल्टीमेटम 
जिला आपूर्ति पदाधिकारी इस संबंध में मार्केटिंग ऑफिसर से पूछताछ करने और जांच करने की बात कर रहे हैं. लेकिन पहाड़ों पर जीवन गुजर-बसर करने वाले पहाड़िया समुदाय के लोगों में नाराजगी है. पहाड़िया समुदाय के लोगों ने यह आरोप लगाया कि पहाड़ों पर पाए जाने वाले पत्थर और कोयला तो सभी लोग लूट ही रहे हैं और अब प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया मुफ्त का अनाज को भी लूट रहे हैं. समुदाय ने जिला प्रशासन को अल्टीमेट दिया है कि यदि उनके हक का अनाज उन्हें नहीं मिला आने वाले दिनों में वो उग्र आंदोलन करेंगे. 

Trending news