गया में मिशन चंद्रयान 3 के लुक में कारीगरों ने बनाया ताजिया, सेल्फी लेने वालों की लगी लंबी लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1801625

गया में मिशन चंद्रयान 3 के लुक में कारीगरों ने बनाया ताजिया, सेल्फी लेने वालों की लगी लंबी लाइन

गया के मैगरा के बिकुआ कला के कारीगरों ने 3 दिन में चंद्रयान 3 का लुक बनाकर तैयार किया है और अपनी खुशी साझा कर रहे हैं. इसमें करीब 40 से 50 हजार की लागत आई है. कारीगरों का कहना है कि मिशन चंद्रयान 3 के लुक पर बना ताजिया पूरे क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बन गया है. लोग इसे देखने के लिए लगातार आ रहे हैं.

गया में मिशन चंद्रयान 3 के लुक में कारीगरों ने बनाया ताजिया, सेल्फी लेने वालों की लगी लंबी लाइन

गया: मिशन चंद्रयान- 3 के लुक में गया के कारीगरों ने ताजिया बनाया है. इस आकर्षक ताजिए के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ लग गई है. भारत के अंतरिक्ष विजय के कदम के रूप में मुहर्रम के पर्व पर ताजिया की झांकी बनाई गई है. कारीगरों द्वारा भारत के मिशन चंद्रयान 3 का लुक ताजिया के तौर पर तैयार किया है. यह काफी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसके साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ लगी है. इसमें मिशन चंद्रयान 3 का लुक दिया गया है.

बता दें कि गया में यह चंद्रयान लुक ताजिया काफी चर्चित हो रहा है. वहीं, अधिकारी भी इसकी प्रशंसा कर रहे हैं. यह ताजिया गया जिले के नक्सल प्रभावित मैगरा थाना क्षेत्र के रहने वाले कारीगरों ने तैयार किया है. मैगरा थाना अंतर्गत गुड्डी फील्ड में प्रतिवर्ष मुहर्रम त्यौहार के दसवें दिन आकर्षक ताजिया का प्रदर्शन किया जाता है. इस बार मैगरा थाना अंतर्गत बिकुआ कला में कारीगरों ने मिशन चंद्रयान 3 के लुक में ताजिया तैयार किया है. इस संबंध में कमेटी के सदस्य बताते हैं कि भारत ने मिशन चंद्रयान 3 लॉन्च कर अंतरिक्ष क्षेत्र में विश्व में भारत को पहचान दी है. इसरो द्वारा यह किया गया है.

इसी खुशी को लेकर मुहर्रम पर्व के अवसर पर संदेश देने के लिए गया के मैगरा के बिकुआ कला के कारीगरों ने 3 दिन में चंद्रयान 3 का लुक बनाकर तैयार किया है और अपनी खुशी साझा कर रहे हैं. इसमें करीब 40 से 50 हजार की लागत आई है. कारीगरों का कहना है कि मिशन चंद्रयान 3 के लुक पर बना ताजिया पूरे क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बन गया है. लोग इसे देखने के लिए लगातार आ रहे हैं. मिशन चंद्रयान 3 के मॉडल में बने ताजिया को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है.

वही सेल्फी भी ले रहे, जो भी आ रहे हैं वह चंद्रयान 3 मॉडल वाले ताजिया की तारीफ किए बिना नहीं रह रहे हैं. यहां के कारीगर हर साल कुछ न कुछ नया करते हैं. इनकी चाहत है कि कोई न कोई पुरस्कार बड़े स्तर से मिले. वहीं, इस आकर्षक ताजिया को देखने डुमरिया के अंचलाधिकारी कौसर इमाम और मैगरा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार भी पहुंचे और उन्होंने ताजिया के साथ फोटो भी खिंचवाई. फिलहाल मिशन चंद्रयान के मॉडल में बना यह ताजिया आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

इनपुट- पुरषोत्तम कुमार

ये भी पढ़िए- Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

Trending news