Jharkhand News: सिंहभूम के सारंडा में नक्सलियों ने बूथ तक जाने वाली सड़क को किया अवरुद्ध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2245984

Jharkhand News: सिंहभूम के सारंडा में नक्सलियों ने बूथ तक जाने वाली सड़क को किया अवरुद्ध

Lok Sabha Election 2024: सारंडा के मारंगपोंगा, दीकुपोंगा, उसरुईया, होलोंगऊली, बालीबा, कुमडीह, कुदलीबाद, कोलायबुरु सहित कई गांवों के ग्रामीण इसी मार्ग से सोनापी स्थित मतदान केंद्र वोट देने जाते हैं. सोनापी स्थित मतदान केंद्र से उक्त गांवों की दूरी 10 से 25 किलोमीटर तक है.

Jharkhand News: सिंहभूम के सारंडा में नक्सलियों ने बूथ तक जाने वाली सड़क को किया अवरुद्ध

चाईबासा: झारखंड की सिंहभूम लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले सारंडा वन क्षेत्र में माओवादी नक्सलियों ने सोमवार को मतदान में बाधा डालने के इरादे से एक बूथ तक जाने वाली सड़क को अवरुद्ध कर दिया है. सूचना के अनुसार छोटा नगरा थाना क्षेत्र की दीघा पंचायत अंतर्गत हतनाबुरु-मारंगपोंगा के बीच मुख्य ग्रामीण नक्सलियों ने दो जगह पेड़ काटकर ग्रामीण सड़क को अवरुद्ध कर दिया है. नक्सलियों ने यहां चुनाव बहिष्कार का बैनर भी लगाया है.

नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार कर लगाया बैनर
सारंडा के मारंगपोंगा, दीकुपोंगा, उसरुईया, होलोंगऊली, बालीबा, कुमडीह, कुदलीबाद, कोलायबुरु सहित कई गांवों के ग्रामीण इसी मार्ग से सोनापी स्थित मतदान केंद्र वोट देने जाते हैं. सोनापी स्थित मतदान केंद्र से उक्त गांवों की दूरी 10 से 25 किलोमीटर तक है. ऐसे में बिना वाहन के बूथ तक जाने में परेशानी हो रही है. साथ ही हतनाबुरु-मारंगपोंगा के बीच मुख्य ग्रामीण नक्सलियों ने दो जगह पेड़ काटकर ग्रामीण सड़क को अवरुद्ध कर दिया है. नक्सलियों ने यहां चुनाव बहिष्कार का बैनर भी लगाया है.

बूथों पर बढ़ी सुरक्षाबलों की तैनाती 
जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड की 4 लोकसभा सीट जिसमें  सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में वोट डाले जा रहे है. प्रचंड गर्मी और लू के थपेड़ों को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी पोलिंग बूथ पर पीने के ठंडा पानी के अलावा ओआरएस की सुविधा उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. हालांकि पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के अलावा तीसरी आंख से भी सभी मतदान केंद्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है. दरअसल, रांची डीसी बिल्डिंग में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां डीडीसी दिनेश कुमार यादव खुद निगरानी कर रहे हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए- Bihar Weather Update : खुशनुमा मौसम से बूथों पर लग रही वोटर्स की कतार, इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

 

Trending news