Muzaffarpur Metro Survey: पहले चरण में 15 से 20 किलोमीटर लंबे रूट का हो सकता है निर्माण, पूरा ग्रेटर मुजफ्फरपुर मेट्रो की जद में होगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2415100

Muzaffarpur Metro Survey: पहले चरण में 15 से 20 किलोमीटर लंबे रूट का हो सकता है निर्माण, पूरा ग्रेटर मुजफ्फरपुर मेट्रो की जद में होगा

Muzaffarpur Metro: मुजफ्फरपुर मेट्रो को लेकर सर्वे का काम शुरू हो गया है. सर्वे में मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार, पूरा ग्रेटर मुजफ्फरपुर मेट्रो की जद में होगा. यह भी पता चला है कि पहले चरण में 15 से 20 किलोमीटर लंबे रूट में मेट्रो का निर्माण किया जाएगा. 

मुजफ्फरपुर मेट्रो

Muzaffarpur Metro Route: एक तरफ मुजफ्फरपुर में मेट्रो शुरू करने के ऐलान से लोगों में खुशी का माहौल है, वहीं अब खबर आ रही है कि मेट्रो के लिए सर्वे का काम शुरू हो चुका है. बताया जा रहा है कि पहले चरण में 15 से 20 किलोमीटर लंबी मेट्रो रूट का निर्माण किया जा सकता है. उसके बाद क्रमश: इसका विस्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि मेट्रो की जद में पूरा ग्रेटर मुजफ्फरपुर एरिया कवर होगा. इसे लेकर ​90 वार्डों में फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. 

READ ALSO: अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह को नेपाली नंबर से मिली रंगदारी और जान मारने को धमकी

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर मुजफ्फरपुर जल्द ही अस्तित्व में आ जाएगा और वर्तमान मुजफ्फरपुर शहर से इसका क्षेत्रफल करीब दोगुना होगा. मेट्रो को लेकर सर्वे में पॉजिटिव रिजल्ट मिल रहे हैं. टीम लीडर आकाश कुमार मिश्र के नेतृत्व में 20 सदस्यीय टीम मेट्रो का सर्वे कर रही है. 

आकाश ने बताया, सर्वे में शहर की भौगोलिक स्थिति का आकलन किया जा रहा है. अतीत और वर्तमान रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं. यह पता लगाया जा रहा है कि किस सड़क पर किस ओर से और कब आवाजाही ज्यादा है. एक टीम डोर टू डोर जाकर लोगों से मेट्रो को लेकर फीडबैक ले रही है कि वो मेट्रो को लेकर क्या चाहते हैं और क्या सोचते हैं.

READ ALSO: पवन सिंह की कुंडली में 3 शादियों का योग, आचार्य मदन मोहन ने कर दी ये भविष्यवाणी

यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि सबसे ज्यादा किस रूट से लोग अपने आफिस जाते हैं. परिवहन के किस माध्यमों का इस्तेमाल करते हैं. शहर में पार्किंग एरिया, मेडिकल हब, एजुकेशन हब, बस स्टैंड, जंक्शन और परिवहन के साधनों के बारे में भी सर्वे में जानकारी जुटाई जा रही है. सर्वे में यह सब जानकारी जुटाने के बाद यह तय किया जाएगा किस रूट पर कहां से कहां तक मेट्रो का रूट बनाया जा सकता है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news