Ram Mandir: मुजफ्फरपुर पहुंचा अयोध्या राम मंदिर का अक्षत कलश, मिलेगा सभी को न्यौता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2012638

Ram Mandir: मुजफ्फरपुर पहुंचा अयोध्या राम मंदिर का अक्षत कलश, मिलेगा सभी को न्यौता

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में भगवान श्री राम जन्म मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. अगले साल 22 जनवरी 2024 को श्री राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान समारोह होगा.

Ram Mandir: मुजफ्फरपुर पहुंचा अयोध्या राम मंदिर का अक्षत कलश, मिलेगा सभी को न्यौता

मुजफ्फरपुर: Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में भगवान श्री राम जन्म मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. अगले साल 22 जनवरी 2024 को श्री राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान समारोह होगा. ये प्राणप्रतिष्ठा का अनुष्ठान समारोह कई दिनों तक चलेगा. इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण स्वरूप श्रीराम जन्मभूमि न्यास की ओर से कार्यकर्ताओं को रंगीन अक्षत दिया गया था. जिसका वितरण अब आमजन से शुरू हो गया है.

आज बिहार के मुजफ्फरपुर में अक्षत कलश पहुंच गया है. मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में अयोध्या से पूजित अक्षत कलश आई है. यहां से ये कलश 32 जिलों में भेजा जाएगा. वहां से हर घर तक इस अक्षत को देकर लोगों को श्रीराम मंदिर आने का निमंत्रण दिया जाएगा.

विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष संजीव सिंह के नेतृत्व में ये कलश मुजफ्फरपुर लाया गया है. उन्होंने बताया कि इसे अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा. वहां से हर परिवार तक ये कलश पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी के बाद श्री राम मंदिर आम जनता के लिए खुल जाएगा वो आकर अपने रामलला के दर्शन कर सकते है. 

उपाध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि राम मंदिर बनाने का जब निर्णय लिया गया था तब उसमें जन सहभागिता के लिए हर किसी से जाकर धन राशि एकत्रित की गई थी. इसलिए हर किसी को अक्षत के माध्यम से निमंत्रण भेजा जा रहा है. वहीं इस मौके पर खुशी से नाचते-गाते श्री राम के भक्त नजर आए. दूसरी तरफ कुछ भक्त इस खास पल में भावुक होते हुए भी नजर आए. आखिरकार वर्षों के इंतजार को खत्म होता देख श्रीराम के भक्तों की आंखों से आंसू छलक गए. इस खास मौके पर लोगों ने अक्षत कलश की आरती भी की.

श्रीराम के भक्तों को इस खास पल का बेसब्री से इंतजार है. अयोध्या में बने राम मंदिर को देखने के लिए हर कोई बेहद उत्साहित हैं. 22 जनवरी 2024 का दिन हर श्री राम भक्त के लिए दिवाली के समान रहने वाला है. इस दिन हर घर में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा.
इनपुट- मणितोष कुमार

यह भी पढ़ें- Kharmas 2023: खरमास शनिवार से प्रारंभ, सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, जीवन बन जाएगा स्वर्ग

Trending news