Muzaffarpur: दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की बिगड़ी तबीयत, हरकत में आया विश्वविद्यालय प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2376730

Muzaffarpur: दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की बिगड़ी तबीयत, हरकत में आया विश्वविद्यालय प्रशासन

Muzaffarpur Latest News: बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबियत बिगड़ गई. जब इसकी सूचना प्रशासन को हुई तो उसके हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की मांग को पूरा करने की बात कही, और जूस पिलाकर अनशन को खत्म कराया.

बैठे छात्रों की बिगड़ी तबियत

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबियत खराब हो गई. इसके बाद जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया, फिर भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों को अभिलंब मांग पूरा करने का आश्वासन देकर जूस पिलाकर भूख हड़ताल को समाप्त कराया. एसडीएम ईस्ट अमित कुमार और रजिस्टार ने छात्रों को जूस पिलाकर अनशन को समाप्त कराया. दरअसल, विश्वविद्यालय में व्यापक भ्रष्टाचार और शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में हो रही धांधली के खिलाफ भूख हड़ताल पर छात्रों धरने पर बैठे थे.

बता दें कि बिहार छात्र संघ के छात्र दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठे है. विश्वविद्यालय के धरना स्थल पर कई छात्र भूख हड़ताल पर बैठे थे और कई छात्रों की तबियत बिगड़ने लगी है, उसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन हड़कत में आया और छात्रों की मांग को पूरा करने का आश्वासन देकर भूख हड़ताल को समाप्त कराया गया है.

आमरण अनशन पर बैठे छात्रों ने बताया कि शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में कई वर्षों से धांधली चल रही है, जब इसका विरोध किया गया तो कई छात्रों को फॉर्म नहीं भरने दिया गया. कॉलेज में अवैध वसूली होती है और दबंगई की जाती है. इसको लेकर कई बार यूनिवर्सिटी में शिकायत की गई, लेकिन आज तक कोई फैसला नहीं लिया गया. जांच कमिटी भी बैठाई गई, लेकिन 6 महीने हो जाने के बाद भी अबतक कुछ रिजल्ट नहीं आया.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news