IIT पटना परिसर में बने 17 भवन में 24 ब्लॉक का वर्चुअल माध्यम से PM Modi ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119819

IIT पटना परिसर में बने 17 भवन में 24 ब्लॉक का वर्चुअल माध्यम से PM Modi ने किया उद्घाटन

Bihar News: प्रधानमंत्री ने पटना आईआईटी के लिए बनने वाली 24 ब्लॉक को समर्पित किया गया,आने वाले समय में यहां पढ़ाने और पढ़ने वाले छात्रों और छात्राओं को रहने के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

आईआईटी पटना उद्घाटन समारोहों में उपस्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और अन्य सदस्य.

पटना : दानापुर के बिहटा आईआईटी पटना में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 460 करोड़ की लागत से 17 भवन में बने 24 ब्लॉक का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया. इस उद्घाटन के मौके पर पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव और आईआईटी के निदेशक समेत फैकल्टी और छात्र मौजूद थे.

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पटना आईआईटी के लिए बनने वाली 24 ब्लॉक को समर्पित किया गया,आने वाले समय में यहां पढ़ाने और पढ़ने वाले छात्रों और छात्राओं को रहने के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही पढ़ाई के अच्छे माहौल मिले इसके लिए भी प्रयास किए गए हैं. इस मौके पर के विकसित भारत योजना के तहत हर क्षेत्र विकास किया जा रहा है. आईआईटी पटना को भी 24 ब्लॉक की सौगात दिया गया है यह है 17 ब्लॉक में बने हुए हैं और यह लगभग 460 करोड़ की लागत से बनी है.

बता दें कि इससे पहले आईआईएम बोधगया के नए भवन के उद्घाटन से अब वहां के छात्रों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं. नए भवन में अत्याधुनिक स्मार्ट कक्षाएं और पुस्तकालय हैं. इसके साथ ही अन्य जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं. इस प्रोजेक्ट की लागत 128 करोड़ रुपए है. भागलपुर में भी एक नया ट्रिपल आईटी भवन का उद्घाटन हुआ है, जिससे छात्र-छात्राओं को भी अब बेहतर सुविधाएं मिलने लगी हैं.

इसके अलावा बता दें कि उद्घाटन समारोहों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और विज्ञान प्रावैधिकी और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुमित कुमार सिंह भी शामिल हुए. इन आयोजनों से संबंधित कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किए गए थे.

इनपुट - जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए- Rajya Sabha Election 2024: निर्विरोध जीते जेडीयू प्रत्याशी संजय झा, अशोक चौधरी ने ऐसे दी बधाई

 

Trending news