Bihar News: दो बेटी पैदा होने पर महिला की हत्या, शव को खेत में जलाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1295254

Bihar News: दो बेटी पैदा होने पर महिला की हत्या, शव को खेत में जलाया

Bihar News: बिहार के हाजीपुर जिले में दो बेटियों को जन्म देने पर ससुराल वालों ने महिला की हत्या कर दी. जिसके बाद हत्या का साक्ष्य छुपाने के लिए महिला के शव को जला दिया गया. महिला के परिजनों ने इस मामले की शिकायत जिले के पातेपुर थाना में कर दी है.

Bihar News: दो बेटी पैदा होने पर महिला की हत्या, शव को खेत में जलाया

हाजीपुर:Bihar News: बिहार के हाजीपुर जिले में दो बेटियों को जन्म देने पर ससुराल वालों ने महिला की हत्या कर दी. जिसके बाद हत्या का साक्ष्य छुपाने के लिए महिला के शव को जला दिया गया. महिला के परिजनों ने इस मामले की शिकायत जिले के पातेपुर थाना में कर दी है. पुलिस ने मौके से जले शव का सैंपल इकट्ठा कर पूरे मामले की जांच कर रही है. 

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला हाजीपुर जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव का है. जहां बेटे की चाह रखने वाले परिवार ने दो बेटियों के जन्म होने के बाद महिला की हत्या कर दी गई. इस संबंध में मृतक विवाहिता के पिता द्वारा पातेपुर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार चार वर्ष पूर्व  उन्होंने अपनी पुत्री रूबी कुमारी की शादी हिन्दू रीति रिवाज अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के बरडीहा तुर्की गांव के बांगर टोला निवासी राजेश्वर राय के पुत्र संतोष कुमार राय के साथ किया था. शादी के कुछ दिन बाद से विवाहिता के साथ ससुराल के लोगों द्वारा बार-बार मारपीट किये जाने एवं  प्रताड़ित किये की जानकारी पिता को दी गई थी. जिसके बाद स्थानीय बुद्धिजीवियों के द्वारा पंचायत भी कराया गया था. पंचायत में लोगों द्वारा समझाने बुझाने के बाद मामला को शांत करा दिया गया था. 

दो बेटी पैदा होने पर हत्या
कुछ दिन बाद पुनः बेटी को प्रताड़ित करने की जानकारी पिता को मिली. इस दौरान विवाहिता एक बच्ची को जन्म दे चुकी थी. जिसकी उम्र 2 वर्ष है. विवाहिता के पिता ने बताया कि 12 दिन पूर्व उसकी पुत्री ने पुनः एक बेटी को जन्म दिया. बेटी जन्म के बाद से ही उसके पति संतोष कुमार एवं घर के अन्य सदस्यों ने विवाहिता पर सिर्फ बच्ची जनने का आरोप लगाकर मारपीट करने लगे थे. बताया गया कि सोमवार को विवाहिता के ननिहाल बहुआरा गांव स्थित उसके नाना को सूचना मिली कि रूबी कुमारी की तबीयत काफी खराब है. इलाज के लिए उसे हाजीपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर जब विवाहिता के मायके के लोग बरडीहा गांव पहुंच कर लड़की के संबंध में पूछा तो पता चला कि रूबी कुमारी को उसके ससुराल वाले हत्या कर शव को गांव के चंवर में जला दिया है. पुत्री की हत्या किए जाने की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 

ये भी पढ़ें- विश्व आदिवासी दिवस आज, जंगलों पर आधारित उत्पाद पर निर्भर रहने को मजबूर गुमला के आदिवासी

मामले की जांच शुरू
वहीं मामले की शिकायत मिलने के बाद पातेपुर थाना अध्यक्ष राम शंकर कुमार ने पुलिस बल के जवानों के साथ पदाधिकारी को मौके पर भेजा. पुलिस उक्त स्थल पर पहुंची जहां शव को जलाया गया था. पुलिस मौके से जले शव का सैम्पल जांच के लिए इकट्ठा किया. विवाहिता के पिता ने उसके ससुराल के पांच लोगों के पांच लोगों के विरुद्ध विवाहिता का हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को गायब करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Trending news