पप्पू यादव बोले- बिहार में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हो सर्वदलीय बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2339944

पप्पू यादव बोले- बिहार में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हो सर्वदलीय बैठक

Murder of Jeetan Sahni: पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने बुधवार को मुकेश सहनी से उनके पैतृक घर बिरौल पहुंचकर मुलाकात की. साथ ही पप्पू यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में अपराधिक घटना आए दिन बढ़ती जा रही है. प्रशासन को इस समस्या की तरफ ध्यान देने की जरूरत है.

पप्पू यादव बोले- बिहार में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हो सर्वदलीय बैठक

दरभंगा:  विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामला अब राजनीतिक रंग लेने लगा है. आज अहले सुबह पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव मुकेश सहनी के पैतृक घर बिरौल पहुंचकर मुलाकात की. वहीं पप्पू यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में सभी लोग उनके साथ हैं. इस कांड को लेकर कल हम लोगों ने एडीजी और चीफ सेक्रेटरी से मुलाकात कर जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन करने को कहा है.

पप्पू यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इस घटना को लेकर संवेदना व्यक्त किया है. इस घटना को लेकर काफी सीरियस है, वहीं उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर देश के हर एक दल के नेताओं ने गहरी चिंता व्यक्त की है. कल सुबह 8 बजे मुकेश सहनी से हमारी बात हुई थी। जिसके बाद हम दिल्ली से हम निकल गए. हमको रात में ही यहां पर आना था, लेकिन विलंब होने के कारण सुबह 5 बजे पटना से निकले. निश्चित रूप से शासन और प्रशासन इस मामले को लेकर गंभीर हैं. उन्होंने बिहार में इस तरह की घटना को लेकर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह बिहार में अपराधी माफिया लगातार अपराध को अंजाम दे रहे हैं. यह गंभीर विषय है, इस पर बिना राजनीति किए हुए सभी दलों को एक साथ बैठकर बातें करनी चाहिए. क्योंकि अपराधियों का ना कोई जाति होता है ना ही धर्म. इसीलिए बिहार के इस विषय पर निश्चित रूप से सर्वदलीय बैठक हो. मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद यह विषय काफी महत्वपूर्ण हो गया है. इसीलिए बिहार को अपराध मुक्त बनाने के लिए सभी लोगों को एक साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है.

बता दें कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के बाद पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए चार संदिग्धों में से दो को मृतक ने ब्याज पर उधार में पैसे दिए थे. इनमें से एक आरोपी के बाइक को एक दिन पूर्व मृतक ने गारंटी के रूप में रख लिया था. जिसको लेकर कहासुनी हुई थी. वही पुलिस चारो संदिग्धों के मोबाइल कॉल हिस्ट्री सहित लेनदेन की जानकारी जुटा रही है. हालांकि पुलिस ने अभी सीसीटीवी फुटेज को जारी नहीं किया है.

छपरा में हुए ट्रिपल मर्डर पर बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज ने कहा कि जो भी अपराध की घटना हुई है उस पर पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है. अगर अपराधी का गिरफ्तारी नहीं होगी तब कहा जाएगा कि अपराध बेलगाम हो गया है, जो भी घटना हुई है दुखद घटना है प्रशासन लगा हुआ है जल्द इसका उद्भेदन होगा. इस पर मंत्री जयंत राज ने कहा कि उन्हें अपना राज याद आता होगा चुकी पहले मुख्यमंत्री आवास से होता था अपराध की घटना, सरकार के इर्द-गिर्द के लोग थे वह अपराध की घटना में संलिप्त रहते थे, ऐसा हम लोग यहां नहीं होता है जो भी अपराधी है नीतीश कुमार का राज है कोई भी बचाने वाला नहीं है. 

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने देश के प्रधानमंत्री और देश के वित्त मंत्री से अपील किया है कि हमें ज्यादा से ज्यादा सहायता दिया जाए और इसको लेकर बिहार विकास कर रहा है. इसलिए हम लोगों ने बिहार के लिए प्रधानमंत्री से ज्यादा से ज्यादा विकास कार्यों के लिए सहायता किये जाने की अपील की है. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता की हत्यारें को पकड़ने का काम चल रहा है और देख लीजिए कार्रवाई भी हो रही है. 24 घंटे के अंदर में पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर लिया है.

नीति आयोग की रिपोर्ट पर बिहार के फ्लॉप होने पर श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई में हर छेत्र में बिहार में तरक्की हुई, केंद्र सरकार से मदद मिली हुई है और आगे भी मदद मिलती रहेगी, बिहार में शासन व्यवस्था बेहतर है. तांती जाति को अनुसूचित जाति में सरकार द्वारा शामिल करने पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने अपना काम किया, माननीय अदालत के निर्णय का सम्मान है, राज्य सरकार ने तांती समुदाय के पिछड़ेपन को देखते हुए SC में शामिल कराने का लिया था निर्णय.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए- साउथ अफ्रीका में फंसे बोकारो सहित झारखंड के प्रवासी मजदूर, वतन वापसी की लगा रहे है गुहार

 

Trending news