Samsung Galaxy Watch: सैमसंग गैलेक्सी वॉच में जल्द ही मिलेगी 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम' नोटिफिकेशन फीचर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738654

Samsung Galaxy Watch: सैमसंग गैलेक्सी वॉच में जल्द ही मिलेगी 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम' नोटिफिकेशन फीचर

Samsung Galaxy Watch: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप पर 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन' फीचर जल्द ही 13 बाजारों में उपलब्ध होगा.

Samsung Galaxy Watch: सैमसंग गैलेक्सी वॉच में जल्द ही मिलेगी 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम' नोटिफिकेशन फीचर

Samsung Galaxy Watch: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप पर 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन' फीचर जल्द ही 13 बाजारों में उपलब्ध होगा. कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि आईएचआरएन फीचर, ऐप के इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) मॉनिटरिंग के साथ मिलकर गैलेक्सी वॉच के यूजर्स को एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) के संकेत देने वाले हार्ट रिदम का पता लगाकर उनके दिल के स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है.

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) द्वारा हाल ही में मंजूरी के बाद, इस नए फीचर को पिछले सप्ताह कोरियाई खाद्य और औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया है. उन्होंने कहा कि यह अर्जेंटीना, अजरबैजान, कोस्टा रिका, डोमिनिकन गणराज्‍य, इक्वाडोर, जॉर्जिया, ग्वाटेमाला, हांगकांग, इंडोनेशिया, पनामा, संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ कोरिया और अमेरिका में भी पेश किया जाएगा, जो कुल 13 बाजारों में ले जाएगा.

आईएचआरएन फीचर ऑन-डिमांड ईसीजी ट्रैकिंग के अलावा बैकग्राउंड में इर्रेगुलर हार्ट रिदम की निगरानी करता है और यूजर को संदिग्ध एएफआईबी एक्टिविटी के प्रति सचेत करता है. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में एमएक्स बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और डिजिटल हेल्थ टीम के प्रमुख हॉन पाक ने कहा, हृदय रोग दुनिया भर में मृत्यु के प्रमुख कारणों में से एक बना हुआ है और हम मॉनिटरिंग टूल्स प्रदान करके अपने यूजर्स को उनके हृदय स्वास्थ्य के बारे में सूचित रहने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

मौजूदा हार्ट रेट मॉनिटर के साथ, यूजर्स अपने कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ के बारे में गहरी समझ प्राप्त कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, 'इर्रेगुलर हार्ट रिदम नोटिफिकेशन' फीचर सबसे पहले इस साल के अंत में आने वाली गैलेक्सी वॉच डिवाइसेज पर नए वन यूआई 5 वॉच के हिस्से के रूप में उपलब्ध होगा और बाद में इसे पिछले एडिशन्स में विस्तारित किया जाएगा.
इनपुट-आईएएनएस

यह भी पढ़ें- जमुई में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, तीन युवक की दर्दनाक मौत

Trending news