Bihar Politics: अख्तरुल ईमान ने महागठबंधन पर लगाया धोखा देने के आरोप, कहा-मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरे दिखावा भर
Advertisement

Bihar Politics: अख्तरुल ईमान ने महागठबंधन पर लगाया धोखा देने के आरोप, कहा-मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरे दिखावा भर

Bihar Politics: बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद से सियासत में उबाल है. मंत्रिपद को लेकर नेताओं की नाराजगी धीरे-धीरे सामने आने लगी है. अख्तरुल ईमान ने महागठबंधन के नेताओं पर धोखा देने का आरोप लगाया है

 

Bihar Politics: अख्तरुल ईमान ने महागठबंधन पर लगाया धोखा देने के आरोप, कहा-मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरे दिखावा भर

किशनगंज: बिहार में NDA का गठबंधन क्या टूटा, विवादों की मानों बाढ़ सी आ गई. पहले सरकार के गिरने की ख़बरें छाई रही. उसके बाद महागठबंधन के सरकार बनाने की अटकलों ने सुर्खियां बटोरीं. कैबिनेट का विस्तार होने के बाद विधायकों, पार्टियों और नेताओं का गुस्सा रह-रहकर सामने आने लगा. कांग्रेस के कलह से शुरू हुआ ये घमासान,  जेडीयू को हिलाकर अब एआईएमआईएम तक जा पहुंचा है. 

अल्पसंख्यकों के साथ धोखा
AIMIM के बिहार अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने महागठबंधन के नेताओं पर धोखा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एक बार फिर अल्पसंख्यकों के साथ धोखा हुआ है. दरअसल अख्तरुल ईमान मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यकों के कद को लेकर परेशान हैं. उन्होंने कहा कि जब मुसलमानों का अठारह फीसदी वोट इस गठबंधन की सरकार में है तो कम से कम दस मुस्लिम विधायकों को बिहार मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहिए था.  लेकिन मात्र पांच लोगों को ही कैबिनेट में शामिल किया गया.

मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरे दिखावा भर
एआईएमआईएमप्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिन पांच मुस्लिमों को मंत्री बनाया गया है.उन्हें बिहार सरकार ने मात्र छह हजार करोड़ का बजट दिया है. जबकि अन्य मंत्रालयों का बजट दस हजार करोड़ से ऊपर है. विधायक ने पांच मुस्लिम चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करने का दिखावा बताया.

सुरजापुरी जाति की हुई अनदेखी 
ईमान इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का ख्याल रखने की बात की जा रही है. वहीं किशनगंज के साथ सरकार ने अनदेखी की है. उन्होंने कहा कि सीमांचल में पच्चास लाख से अधिक सुरजापुरी जाति के लोगों की आबादी है लेकिन एक भी सुरजापुरी को मंत्री नहीं बनाया गया है जो दुखद है और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

अल्पसंख्यकों को उपमुख्यमंत्री बनने का दें मौका
विधायक ने कहा कि महागठबंधन अपने आप को सेकुलर बोलते हैं. कमजोर तबके को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना चाहते हैं. तो मुस्लिम समुदाय के लोगों को उपमुख्यमंत्री बनने का मौका दें. लेकिन ,महागठबंधन की सरकार ने मुस्लिमों को मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, तेजस्वी मिलने पहुंचे IGIMS

शाहनवाज को इनाम में मिला मंत्रीपद
अख्तरुल ने कहा कि एआईएमआईएम के चार विधायक आरजेडी में शामिल हुए थे. जिसका कमांडर आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज थे. उन्हें इन तीनों विधायकों को एआईएमआईएम से तोड़कर आरेजडी में शामिल करने के लिए इनाम के तौर पर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. जबकि बाकी तीनों को झुनझुना थमा दिया गया.

इनपुट- अमित

Trending news