Jharkhand Politics: पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले पार्टी की ताकत बढ़ी, विधायक, पूर्व विधायक और पूर्व डीएसपी BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430270

Jharkhand Politics: पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले पार्टी की ताकत बढ़ी, विधायक, पूर्व विधायक और पूर्व डीएसपी BJP में शामिल

Jharkhand Politics: पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले पार्टी की ताकत में बढ़ोतरी हुई है. पार्टी में विधायक, पूर्व विधायक और पूर्व डीएसपी शामिल हुए हैं.

झारखंड की राजनीति

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार के झारखंड दौरे से एक दिन पहले प्रदेश में भाजपा की ताकत बढ़ गई. हजारीबाग जिले की बरकट्ठा सीट से निर्दलीय विधायक अमित यादव, गांडेय सीट से पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा और हाल ही में इस्तीफा देने वाले डीएसपी नवनीत हेंब्रम शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए. प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने तीनों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. भाजपा के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी इस मौके पर मौजूद रहे.

अमित यादव की यह घर वापसी है. वह पहले भाजपा में ही थे, लेकिन 2019 में टिकट कटने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीते. वह 2009 में भाजपा के टिकट पर बरकट्ठा से विधायक चुने गए थे. इसी तरह गांडेय से पूर्व भाजपा विधायक जयप्रकाश वर्मा की भी घर वापसी हुई है. इस साल लोकसभा चुनाव से पहले वह भाजपा छोड़कर झामुमो में चले गये थे, लेकिन छह माह के अंदर ही उनका मोहभंग हो गया और वह एक बार फिर भाजपा में शामिल हो गए. जयप्रकाश 2014 में भाजपा के टिकट से गांडेय से विधायक चुने गए थे, लेकिन 2019 का चुनाव वह हार गए थे. नवनीत हेंब्रम डीएसपी रह चुके हैं. वह दो बार पाकुड़ में तैनात रह चुके हैं.

मिलन समारोह को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रदेश की हेमंत सरकार से आम जनता निराश और हताश है. पांच साल में सरकार ने पांच काम भी नहीं किया. इस सरकार ने काम की बजाय अपनी कमाई पर ध्यान दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि चाहे झारखंड मुक्ति मोर्चा हो या कांग्रेस, सभी पैसे के लिए राजनीति करते हैं. जिनका काम राज्य की कानून-व्यवस्था को ठीक करना था, वे वसूली में लगे हुए हैं. सरकार ने जितने भी वादे किए उन्हें पूरा नहीं किया.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उमेश कुशवाहा ने तेजस्वी पर साधा निशाना, कहा- बिहार में 'लालटेन युग' लाना चाहते हैं

मरांडी ने कहा कि झारखंड में आनेवाले समय में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनेगी. राज्य की जनता हेमंत सरकार से निराश है. सरकार ने जनता को ठगने और झूठे वादे करने का रिकॉर्ड बनाया है. सरकार ने वादा किया था कि राज्य के पांच लाख युवाओं को रोजगार देंगे पर नहीं दिया. अब चूंकि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं तो सरकार ने जनता का वोट लेने के लिए मंईयां सम्मान योजना शुरू की है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भारत का विकास राहुल गांधी को पसंद नहीं आ रहा. वह विदेश जाकर भारत की छवि खराब कर रहे हैं. साठ साल तक इस देश में कांग्रेस ने राज किया और इसके बावजूद लोगों को न्याय नहीं मिला और विकास नहीं हुआ. लोग और कितना इंतजार करेंगे?

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news