'महिलाओं के बैंक अकाउंट में आएंगे 1 लाख रुपए', सीएम हेमंत सोरेन का वादा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395788

'महिलाओं के बैंक अकाउंट में आएंगे 1 लाख रुपए', सीएम हेमंत सोरेन का वादा

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा. सोरेन ने कहा कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने राज्य की महिलाओं से वादा किया कि उनके खातों मे पांच साल में एक लाख रुपए आएंगे.

झारखंड मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना (File Photo)

CM Hemant Soren: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम हेमंत सोरेन ने अपना दांव चलना शुरू कर दिया है. उन्होंने राज्य की महिलाओं को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए झारखंड मुख्यमंत्री मैय्यन सम्मान योजना बनाया है. इस योजना के तहत हर महिला को एक हजार रुपए हर महीने उनके बैंक अकाउंट में भेजे जाएंगे. पलामू में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 22 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार को महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता योजना के तहत अगले 5 सालों में लाभार्थियों के खातों में 1 लाख रुपए पहुंचाने का वादा किया.

इस दौरान सीएम सोरेन ने जेएमएमएसवाई की 5.91 लाख महिला लाभार्थियों के खातों में 1,000 रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर किया. उन्होंने कहा कि हमने योजना के तहत 1,000 रुपए देना शुरू कर दिया है और यह जारी रहेगा. मैं अगले 5 सालों में लाभार्थियों के खातों में 1 लाख रुपए पहुंचाने का वादा करता हूं.  
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जब तक गांवों को सशक्त नहीं बनाया जाएगा और महिलाओं को आत्मनिर्भर नहीं बनाया जाएगा, तब तक विकसित झारखंड की कल्पना नहीं की जा सकती.    

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS) के सखी मंडलों को मजबूत करने की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं. सीएम ने कहा कि सखी मंडलों के बीच 10,000 करोड़ रुपए से अधिक बांटे गए हैं ताकि उनसे जुड़ी लाखों महिलाएं आत्मनिर्भर बनें और समाज के लिए एक उदाहरण स्थापित करें.  

यह भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव ने किसका कर दिया 'कमर डैमेज'? सबकुछ बता रही ये तस्वीरें

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा. सीएम सोरेन ने बीजेपी पर झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मुझे सलाखों के पीछे भी भेज दिया. वे (BJP) हमारी हर पहल में बाधाएं पैदा करते हैं.

यह भी पढ़ें: चंपई सोरेन के बागी तेवर पर आया केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह का पहला रिएक्शन

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news