Bihar Politcs: लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देने की तैयारी में नीतीश, RJD के इस बड़े नेता करेंगे पार्टी में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2390220

Bihar Politcs: लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देने की तैयारी में नीतीश, RJD के इस बड़े नेता करेंगे पार्टी में शामिल

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही लालू यादव की पार्टी को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं.

बिहार की राजनीति

पटना: बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से ही सियासी बिसात बिछने लगी है. राजनीतिक दलों अब पाला बदल का खेल भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि लालू यादव की पार्टी के एक बड़े नेता कुछ ही दिनों में नीतीश की पार्टी जेडीयू का दामन थाम सकते हैं. इसकी तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव और लंबे समय तक बिहार सरकार में मंत्री रहे श्याम रजक जल्द ही पाला बदलने जा रहे हैं. हालांकि इस बारे में श्याम रजक ने अभी तक पुष्टि नहीं की है. लेकिन जेडीयू सूत्रों उनके पाला बदलने की पूरी कहानी बताई है. जेडीयू नेता ने बताया कि श्याम रजक ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री आवास जाकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. 

इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार के साथ लंबे समय तक काम कर चुके श्याम रजक ने वापस से जेडीयू में शामिल होने की इच्छा जतायी. जिस पर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू में शामिल करने की मंजूरी दे दी है. बता दें कि श्याम रजक फिलहाल लालू यादव की पार्टी राजद के राष्ट्रीय महासचिव हैं. लेकिन फिलहाल कई कारणों से श्याम रजक पार्टी की मुख्यधारा से अलग कर दिया गया है. ऐसे में उन्होंने अपने पुराने घर जेडीयू में वापसी का रास्ता चुना है.जेडीयू सूत्रों का मानें तो श्याम रजक एक सितंबर को फिर से जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. उनका मिलन समापोह जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में होगा. इसमें समारोह में राजद के कुछ और नेता भी जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. वैसे श्याम रजक की ओर फइलहाल इस मामले में कुछ नहीं कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार के कारोबारी ने लखनऊ में की आत्महत्या, दूसरी पत्नी के घर पर खुद को मारी गोली

Trending news