Pooja Singhal Property: निलंबित IAS पूजा सिंघल की 82.77 करोड़ रुपये की संपत्ति को ED ने किया कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1466335

Pooja Singhal Property: निलंबित IAS पूजा सिंघल की 82.77 करोड़ रुपये की संपत्ति को ED ने किया कुर्क

Pooja Singhal Property: झारखंड मनरेगा घोटाले की आरोपी निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुर्क किया है. ईडी ने रांची में पूजा सिंघल की पल्स अस्पताल समेत 82.77 करोड़ की कुल संपत्ति को कुर्क किया है.

(फाइल फोटो)

रांचीः Pooja Singhal Property: झारखंड मनरेगा घोटाले की आरोपी निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुर्क किया है. ईडी ने रांची में पूजा सिंघल की पल्स अस्पताल समेत 82.77 करोड़ की कुल संपत्ति को कुर्क किया है. जिन संपत्तियों को ईडी ने कुर्क किया है, उसमें पल्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, पल्स डायग्नोस्टिक एंड इमेजिंग सेंटर और रांची स्थित दो जमीन शामिल है. इसके अलावा सिंघल के पति, उनके अकाउंटेंट और चार जूनियर इंजीनियर भी ईडी के रडार पर हैं.

बता दें कि मनरेगा घोटाले का यह मामला झारखंड के खूंटी का है. जिस दौरान पूजा सिंघल खूंटी की उपायुक्त थी उसी वक्त 18.06 लाख रुपये का घोटाला हुआ था. पूजा सिंघल पर आरोप है कि उन्होंने बिना काम के ही मनरेगा योजना का पैसा निकाल लिया था. साथ ही कमिश्नर के तौर पर मोटी रकम की उगाही हुई थी. वहीं घोटाला सामने आने पर झारखंड सरकार ने इसकी जांच शुरू की थी. उस वक्त झारखंड में रघुवर दास की सरकार थी. ईडी ने बीती 5 मई को पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ईडी ने भारी मात्रा में नकद बरामद किया था.

11 मई को हुई थी गिरफ्तारी 
वहीं ईडी की जांच के दौरान पूजा सिंघल के पास से आय से अधिक की संपत्ति मिली थी. पूजा सिंघल के बैंक अकाउंट में उनके वेतन से ज्यादा 1.43 करोड़ रुपये की राशि जमा हुई है. ईडी ने बीते 6 मई को पूजा सिंघल समेत उनके करीबी के करीब 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद उन्हें 25 मई को जेल भेजा गया था. हालांकि कि उसके बाद उनकी 27 सितंबर को तबियत बिगड़ गई थी तब उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था. उसके बाद एक बार फिर 27 नवंबर को जेल भेज दिया गया था.     
इनपुट-कामरान जलीली

यह भी पढ़ें- रामगढ़ में विश्व एड्स दिवस पर हुआ जागरूकता कार्यक्रम, एचआईवी मुक्त भारत बनाने का लिया संकल्प

Trending news