गुमला की महिला ने सिमडेगा विधायक पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1362479

गुमला की महिला ने सिमडेगा विधायक पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

सोनी मींज का मामा सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा है. सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के द्वारा शादी करने से पूर्व भाई अनूप को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा जा रहा था. जिसका मैंने विरोध किया कि मैं मेरे भाई का धर्म परिवर्तन नहीं कर आऊंगी. 

गुमला की महिला ने सिमडेगा विधायक पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

रांची : गुमला जिला के पालकोट थाना क्षेत्र के देवगांव की रहने वाली रश्मि सुचिता बाड़ा न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. रश्मि सुचिता बड़ा उपायुक्त गुमला को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा रही है. दरअसल, 2 जनवरी 2018 में उसके मुंह बोले भाई अनूप भारती जोकि राजकीय प्राथमिक विद्यालय दौरान घाघरा में शिक्षक के पद पर कार्यरत है. भाई का सोनी मिंज के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसके बाद दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज के बाद चर्च में शादी कर ली. महिला का आरोप है कि समिडेगा के विधायक भूषण बाड़ा धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं. 

विधायक ने महिला के धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव
बता दें कि सोनी मींज का मामा सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा है. सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के द्वारा शादी करने से पूर्व भाई अनूप को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा जा रहा था. जिसका मैंने विरोध किया कि मैं मेरे भाई का धर्म परिवर्तन नहीं कर आऊंगी. जिसके बाद सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के द्वारा मेरे साथ मेरी मां और भाई के साथ दुर्व्यवहार किया गया. विधायक के द्वारा मेरे कपड़े फाड़ कर पूरे गांव में घुमाया की धमकी दी. घटना के बाद पीड़िता ने सिमडेगा थाने में जाकर मामले की शिकायत की, लेकिन थाना के द्वारा भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

मुख्यमंत्री जनसंवाद में मदद की लगाई गुहार
पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी घटना की जानकारी दी. शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई बल्कि हमें ही डराया धमकाया गया. अभी मामला एमपी एमएलए कोर्ट रांची में चल रहा है. विधायक भूषण बड़ा केस वापस लेने के लिए विभिन्न माध्यमों से मुझे और मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं. मैंने सभी जगहों पर आवेदन दिया पर कहीं पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. महिला ने बताया कि मेरा भाई अनूप भारती जो के स्कूल दौरान घाघरा में उसे बार-बार धमकी दिया जा रहा है. उसके स्कूल में भी गोली चलाई गई थी. जिसकी एफआईआर थाना में नहीं लिया गया. पीड़िता थक हार कर गुमला उपायुक्त के पास आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है हालांकि उपायुक्त के द्वारा पूरे मामले पर सिमडेगा एसपी को पत्र प्रेषित कर जांच करने के लिए कहा गया है. 

विधायक बोले किसी को नहीं दी धमकी
इस मामले में जब सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है. मैं जनता के बीच में काम करता हूं मामला एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है मैंने किसी को धमकी नहीं दिया है. इधर इस मामले का राजनीति अतुल भी पकड़ चुका है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि इस विधायक का धर्मांतरण परिवर्तन कार्य है इसकी जांच होनी चाहिए. प्राथमिकी विधायक पर दर्ज होना चाहिए

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए- Bihar NEET PG counselling 2022: बिहार एनईईटी पीजी की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Trending news