जम्मू कश्मीरः जारी है ऑपरेशन ऑलआउट, बडगाम में आज 2 आतंकियों का सफाया

सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बीती रात करीब 1 बजे आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

जम्मू कश्मीरः जारी है ऑपरेशन ऑलआउट, बडगाम में आज 2 आतंकियों का सफाया
फाइल फोटो

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. आतंकियों से ये मुठभेड़ बडगाम जिले के चंदोरा के गोपालपोरा इलाके में हुई. सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बीती रात करीब 1 बजे आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया. तड़के 3 बजे आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों पर गोलीबारी की. इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने अंजाम दिया. फायरिंग रुकने के बाद मारे गए दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए है और पहचान फिलहाल नहीं हुई है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. इस इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 और 01 पिस्टल बरामद हुई है. 

इससे पहले पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया जिसने पिछले साल यहां एक अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नवीद जट को भगाने में मदद की थी. मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया और एक अन्य सैनिक घायल है. 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. इस बीच, आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने से मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जिसका शव मौके से बरामद कर लिया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान हिलाल अहमद राठर के रूप में हुई है, जो पुलवामा जिले के बेगमबाग काकापुरा का निवासी था.